आखिर,डीएम ने क्यों कहा आइंदा जेई स्तर के कर्मचारी न करें प्रतिभाग

आखिर,डीएम ने क्यों कहा आइंदा जेई स्तर के कर्मचारी न करें प्रतिभाग
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सम्पन्न हुई। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्गों पर सड़क के ऊपर स्लाइडिंग जोन में लटके पत्थरो को नहीं हटाये जाने पर  कड़ी नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग 58 व 94 के अधिकारियों को एक सप्ताह के भीतर चिह्नित बोल्डर्स/ पत्थरों को हटाने के निर्देश दिए है। राष्ट्रीय राजमार्ग 707 (ए ) के किसी सक्षम अधिकारी द्वारा बैठक में प्रतिभाग नही करने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। कहा आगे से जे०ई० स्तर का कर्मचारी बैठक में प्रतिभाग न करें। 

जिलाधिकारी ने पीएमजीएसवाई के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनकी जो सड़के खस्ताहाल है उनका प्राथमिकता से सुदृढ़ीकरण करना सुनिश्चित करें।  हैण्डपम्पों का वेस्ट पानी को सड़क पर न बहे इस हेतु उन्होंने संबंधित अधिकारियों को सड़कों के  किनारे हैण्डपम्प के पास सोखता गड्ढा निर्मित करने  के निर्देश दिए है। स्पष्ट किया यदि हैण्डपम्प का पानी सड़क पर बहता दिखाई देता है तो इसकी समस्त उत्तरदायित्व संबंधित विभाग का होगा। 

बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तृप्ति भट्ट द्वारा ऐसे 11 संवेदनशील स्थलों के की सूची उपलब्ध कराई जहाँ पर साइनेज/क्रैश बैरियर लगाए जाने नितांत आवश्यक है। बैठक में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी इन के ओझा द्वारा पावर पॉइंट प्रस्तुतिकरण के माध्यम से सड़क सुरक्षा संबंधी आंकड़े प्रस्तुत किये गए। 

बैठक में अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम रविंद्र जुवांठा के अलावा लोनिवि, पीएमजीएसवाई, बीआरओ व एनएच के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories