मुख्यमंत्री ने वृक्षमित्र डॉ सोनी को अंतर्राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड से किया सम्मानित

मुख्यमंत्री ने वृक्षमित्र डॉ सोनी को अंतर्राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड से किया सम्मानित
Please click to share News

ऑस्ट्रेलिया, जापान, कनाडा, भारत व फीजी के ज्यूरी पैनल ने उत्तराखंड से डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को चयनित कर दिया है यह सम्मान

उत्तराखंड। सन 1998 से पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में लगातार कार्य कर रहे पर्यावरणविद् वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अंतर्राष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड 2021 से सम्मानित किया है । यह अवार्ड इंटेलियो वेलफेयर फाउंडेशन(आईएनटी) पांच देशों के संगठन (आस्ट्रेलिया, जापान, कनाडा, भारत व फीजी) के ज्यूरी पैनल ने उत्तराखंड से डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी को चयनित कर दिया है।

देहरादून में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने डा. सोनी को एक्सीलेंस अवार्ड से सम्मानित किया। डा. सोनी जौनपुर ब्लॉक के जीआईसी मरोड़ा (सकलाना) में भूगोल के प्रवक्ता हैं। वह वर्ष 1998 से पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में कार्य करते आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा वृक्षमित्र डॉ त्रिलोक चंद्र सोनी ने अंतरराष्ट्रीय एक्सीलेंस अवार्ड प्राप्त कर उत्तराखंड का नाम पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। आईएनटी ग्रुप ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष भुवन भट्ट ने अंतरराष्ट्रीय सम्मान मिलने पर बधाई दी।

जनपद चमोली के विकासखंड देवाल के ग्राम पूर्णा के रहने वाले डॉ सोनी की शिक्षा दीक्षा गांव में हुई है। डॉ सोनी आब तक स्वयं अपने खर्चे से 600 से अधिक कार्यक्रम कर चुके है और दस हजार से अधिक लोगो को पौधा उपहार में भेंट कर चुके हैं।  


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories