प्रा0 शिक्षक संघ ने मांगों को लेकर प्रभारी मंत्री को दिया ज्ञापन

प्रा0 शिक्षक संघ ने मांगों को लेकर प्रभारी मंत्री को दिया ज्ञापन
Please click to share News


नई टिहरी। उत्तराखंड राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ टिहरी गढ़वाल के जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर नेगी के नेतृत्व में शिक्षकों ने प्रभारी मंत्री डॉ हरक सिंह रावत को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में ओपबंधिक शिक्षकों को टी ई०टी० में छूट के साथ सहायक अध्यापक के रूप में शीघ्र ही शासन स्तर पर कार्रवाई सुनिश्चित करने, शिक्षामित्र के रूप में कार्यरत शिक्षकों को शीघ्र ही सहायक अध्यापक के रूप में शीघ्र ही शासन स्तर पर समायोजित करने की मांग की गई।

वर्ष 2004 के पश्चात नियुक्त किए गए सभी शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिया जाए, साथ ही वर्ष 2004 के पश्चात नियुक्त किए गए सभी शिक्षकों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ दिए जाने, शिक्षकों की वेतन विसंगति का शीघ्र निराकरण करने, कोविड-19 के दौरान जिन शिक्षकों की आकस्मिक मृत्यु हो चुकी है उनके परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने एवं औपबंधिक शिक्षक एवं शिक्षा मित्रों के पदों पर उनके आश्रितों को सरकारी सेवा का लाभ देने की मांग की है।

ज्ञापन में कई वर्षों से दुर्गम क्षेत्र के विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के लिए स्थानांतरण प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ करने, सभी शिक्षकों को गोल्डन कार्ड के अंतर्गत चिकित्सा सेवाओं में ओपीडी सहित सभी प्रकार स्वास्थ्य लाभ दिए जाने आदि मांगों पर यथाशीघ्र कार्यवाही करने की मांग की है।

इस अवसर पर इस अवसर पर जिलाध्यक्ष चन्द्रवीर नेगी, जिला मंत्री प्रीतम बर्त्वाल ,जाखणीधार के ब्लॉक अध्यक्ष बिजेंद्र पंवार मंत्री रोशन लाल  अजयवीर  रमोला अनिल नेगी आदि लोग उपस्थित थे।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir