एसजेवीएन अध्यक्ष ने ‘’मिनी स्मार्ट टाउनशिप’’ की आधारशिला रखी

एसजेवीएन अध्यक्ष  ने  ‘’मिनी स्मार्ट टाउनशिप’’ की आधारशिला रखी
Please click to share News

देहरादून। एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, नन्द  लाल शर्मा ने आज बिहार स्थित  बक्सर ताप विद्युत संयंत्र का दौरा किया।  उन्होंने विद्युत संयंत्र के लिए ‘’मिनी स्मार्ट टाउनशिप’’ की आधारशिला रखी। 

कर्मचारियों को संबोधित करते हुए  प्रबंध निदेशक शर्मा ने कहा कि ‘’मिनी स्मार्ट टाउनशिप’’ एसजेवीएन प्रबंधन का अपने कर्मचारियों के हितों के प्रति महत्ता को दर्शाता है।  

टाऊनशिप में आवासीय भवन, कार्यालय परिसर, अतिथि गृह, खेल परिसर, क्लब, अस्पताल, स्कूल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, ऑडिटोरियम एवं एम्फीथियेटर शामिल होंगे। स्मार्ट सिटी अवधारणा पर बनने जा रहे इस टाउनशिप में ग्रीन बिल्डिंग प्रावधानों को शामिल किया जा रहा है।  स्मार्ट सिटी में वर्षा जल संचयन प्रणाली एवं ऊर्जा आवश्यकताओं के लिए सोलर पैनलों की अत्याधुनिक अवधारणाएं होंगी।  प्रस्तावित टाऊनशिप में पर्याप्त खुले और हरित मार्गों, पार्कों एवं जल निकायों के साथ बहुमंजिला आवासीय इकाइयां शामिल होंगी।

उन्होंने सभी हितधारकों को निर्धारित समय सीमा से पहले परियोजना को कमीशन करने के लिए उत्साहपूर्वक कड़ी मेहनत करने का आह्वान किया।  कहा कि अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल प्रौद्योगिकी के साथ तेरह सौ बीस  मेगावाट के बक्सर थर्मल विद्युत संयंत्र को एसजेवीएन थर्मल प्रा. लि.  द्वारा कार्यान्वित किया जा रहा है।  संयंत्र में लगभग ग्यारह हजार करोड़ रुपए का निवेश शामिल है।

इसके अतिरिक्ति, प्रबन्ध निदेशक ने अन्य निदेशकों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गतिविधियों की प्रगति की समीक्षा और संयंत्र के सभी प्रमुख घटकों का निरीक्षण किया।  उन्होंने कोविड-19 महामारी के कठिन समय में भी कार्यों की गति को बनाए रखने में जुड़े हुए सभी कार्मिकों के समर्पित प्रयासों की सराहना की। 

कार्यक्रम मे  निदेशक (कार्मिक), गीता कपूर, निदेशक (वित्त) ए.के.सिंह तथा निदेशक (विद्युत), सुशील कुमार शर्मा एसजेवीएन थर्मल प्रा. लिमिटेड (एसटीपीएल) के सीईओ  संजीव सूद भी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories