छुट्टी के एक दिन पहले ही भाग जाता है BSNL नेटवर्क

छुट्टी के एक दिन पहले ही भाग जाता है BSNL नेटवर्क
Please click to share News

 -घनसाली से लोकेंद्र जोशी।

जी हां, कहने सुनने में अटपटा तो जरूर लगेगा, लेकिन यह बात सोलह आने सच है कि जब सरकारी दफ्तरों की छुट्टियां हों तो बीएसएनएल का नेटवर्क उनसे  पहले ही गोल हो जाता है।

हम बात कर रहे हैं घनसाली तहसील मुख्यालय और आस पास की।  कार्यालयों में छुट्टी के एक दिन पहले लगभग तीन बजे से भारतीय दूरसंचार निगम का नेटवर्क गायब हो जाता है। जो कि बहुत बड़ी साजिस का हिस्सा हो सकता है।    

घनसाली तहसील मुख्यालय से लगे थाना घनसाली कार्यालय,ब्लॉक मुख्यालय विद्युत वितरण उपखंड, लोक निर्माण विभाग, जल निगम, सिंचाई विभाग ग्रामीण विकास विभाग, बैंकों में स्टेट बैंक, पीएनबी, जिला सहकारी बैंक केनरा बैंक सेंट्रल बैंक, यूनियन बैंक सहित दो दर्जन से अधिक सरकारी और गैर सरकारी कार्यालय हैं जिनके कामकाज का संबंध सीधे बीएसएनएल (भारतीय दूरसंचार निगम )के  नेटवर्क और जनता से है। 

विभिन्न कार्यालयों में छुट्टी एक दिन पहले लगभग ढाई तीन बजे दिन नेटवर्क के गायब होने से  बैंकिंग व्यवस्था सहित सारे सरकारी कामकाज प्रभावित होते हैं। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों से आए ग्रामीणों के कामकाज प्रभावित होते हैं। इस बात से जनता में खासी नाराजगी और रोष ब्याप्त है। 

बार एसोसिएशन के सचिव वरिष्ठ अधिवक्ता सुशील देव सुरीरा एवं पुरुषोत्तम बिष्ट का कहना है कि कार्य दिवस के अगले दिन छुट्टियां होने के ठीक पहले दिन के ढाई तीन बजे से ही घनसाली क्षेत्र से  नेटवर्क अधिकांश गायब हो जाने से वादकारियों और रजिस्ट्री कार्यों हेतु तहसील मुख्यालय पहुंचे काश्तकारों एवं अधिवक्ताओं को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने जिलाधिकारी से जाँच करने की मांग करते हुए 24 घण्टे क्षेत्र में नेटवर्क उपलब्ध कराने  की मांग की है। 

बताते चलें कि, कल 14 और 15 अगस्त को राज्य भर में द्वितीय शनिवार और स्वतंत्रता दिवस का अवकाश है और पूर्व के दिनों की तरह फिर  घनसाली क्षेत्र में कल दूसरा शनिवार और इतवार होने कारण  से समाचार लिखे जाने तक,   आज बारह बजे दोपहर से नेटवर्क न रहने के कारण क्षेत्रीय जनता को दो दिनों से भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

बहरहाल किसी भी अवकाश के पहले आधे दिन से घनसाली और आस पास के क्षेत्रों से नेटवर्क का गायब होना एक अनबूझ पहेली बन कर रह गई है। जिससे क्षेत्र की जनता में खासा रोष व्याप्त है। जिसकी जांच की जानी आवश्यक है। यह स्थिति काफी लम्बे समय से बनी हुई है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories