सीएम ने फिकवाल समुदाय को ओबीसी आरक्षण में शामिल करने केंद्र को लिखा पत्र

सीएम ने फिकवाल समुदाय को ओबीसी आरक्षण में शामिल करने केंद्र को लिखा पत्र
Please click to share News

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने केंद्र सरकार को पत्र भेजकर प्रताप नगर क्षेत्र के फिकवाल समुदाय को ओबीसी आरक्षण में शामिल करने का आग्रह किया है। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार को भेजे पत्र में सीएम धामी ने कहा है कि टिहरी बांध से सर्वाधिक प्रभावित प्रताप नगर क्षेत्र के फिकवाल समुदाय को उत्तराखंड सरकार ओबीसी आरक्षण में शामिल कर चुकी है। 

21 अक्टूबर 2020 को राज्य सरकार ने इस समुदाय को ओबीसी आरक्षण में शामिल करने का प्रस्ताव भेजा था। पत्र में लिखा गया है कि विधानसभा चुनाव के दौरान तत्कालीन गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने प्रताप नगर की जनता को ओबीसी की केंद्रीय सेवा में शामिल करने का आश्वासन दिया था। 

बता दें कि प्रताप नगर के भाजपा विधायक विजय सिंह पवार इस मांग को लेकर दिल्ली में सक्रिय है। वह इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, अजय भट्ट, भाजपा सांसदों, वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर चुके हैं उनका कहना है कि सभी वरिष्ठ नेताओं से वार्ताएं सकारात्मक रही है। 

विधायक पवार ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से भी मुलाकात की है। उत्तराखंड के सिंचाई और ऊर्जा मंत्री रहे श्री कोश्यारी ने टिहरी बांध निर्माण एवं प्रभावितों के लिए कई ठोस निर्णय लिए थे । अगरोड़ा डिग्री कॉलेज की स्थापना भी उसी दौरान की गई थी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories