डीएम ने क्षतिग्रस्त एनएच-94 का किया मुआयना, फिल्हाल आवागमन प्रतिबंधित

डीएम ने क्षतिग्रस्त एनएच-94 का किया मुआयना, फिल्हाल आवागमन प्रतिबंधित
Please click to share News


नई टिहरी । बीती रात हुई भारी बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर भिन्नु-जंगलैत के बीच 30-35 मीटर मोटर मार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुआ है। जिस कारण जिलाधिकारी द्वारा इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवागमन वर्तमान में पूर्णतः प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

लगातार हो रही भरी बारिश के बीच जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव मौके पर पहुचीं। जहाँ उन्होंने क्षतिग्रस्त मोटर मार्ग का जायजा लेते हुए बीआरओ के अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रभावित स्थल पर नारदाने/ कलवर्ट को खोलने की कार्यवही शीघ्र प्रारम्भ करें ताकि भारी मात्रा में बह रहे पानी की दिशा को मोड़कर सड़क के ऊपर कटान का कार्य शुरू किया जा सके। 

वहीं घटना स्थल के पास बसे जंगलैत गांव के तीन परिवारों को राजकीय इंटर कालेज फकोट में शिफ्ट करने के निर्देश दिए है। प्रभावित स्थल पर लगातार नजर बनाए रखने के लिए जिलाधिकारी ने राजस्व विभाग के कार्मिकों की तैनाती भी मौके पर की है। इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बैमुंडा व खाड़ी पुल समेत फकोट से चम्बा तक का निरीक्षण किया। राष्ट्रीय राजमार्ग-94 पर जगह-जगह आये मलवे को निरंतर हटाते रहने के निर्देश संबंधित निर्माणदायी संस्थाओ को दिए है। खाड़ी के पास आये मलवे को हटाने के लिए लोक निर्माण विभाग को जेसीबी की तैनाती के निर्देश दिए है। 

मौके पर बीआरओ के अधिकारी समीर मदान, उपजिलाधिकारी नरेंद्रनगर युक्ता मिश्र, डीडीएमओ बृजेश भट्ट, प्रधान जंगलैत बैसाख सिंह आदि उपस्थित थे। 


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir