साइकिल रैली निकाल कोरोना से बचने का संदेश दिया

साइकिल रैली निकाल कोरोना से बचने का संदेश दिया
Please click to share News

देहरादून। । स्वतंत्रता दिवस पर ग्राफिक एरा ने साइकिल रैली निकाल कर स्वस्थ रहने और कोरोना से बचने का संदेश दिया। साइकिल रैली में ग्राफिक एरा ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला और मैनेजमेंट बोर्ड की वरिष्ठ पदाधिकारी राखी घनशाला सबसे पहले 25 किलोमीटर की साइकिल रैली पूरी करने वालों में शामिल हैं।

मेयर श्री सुनील उनियाल गामा ने ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी से झंडी दिखाकर साइकिल रैली को रवाना किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि खेलों में भारत ने विश्व पटल पर जिस तरह अपनी पहचान बनाई है, वह खासतौर से युवाओं के लिए एक बड़ी प्रेरणा है। उन्होंने खेलों और खेल भावना को प्रोत्साहन देने के लिए ग्राफिक एरा प्रबंधन को साधुवाद दिया।

बैल रोड से गांधी पार्क तक के ऊंचे नीचे रास्तों से होकर करीब साढ़े बारह किलोमीटर का फासला इस रैली ने 30 मिनट से कम समय में पूरा किया। रास्ते में ग्राफिक एरा के शिक्षक वॉलियंटर की भूमिका में यातायात संभालते और अन्य व्यवस्थाएं करते नजर आये। रैली के गांधी पार्क पहुंचने पर कैबिनेट मंत्री श्री गणेश जोशी ने प्रतिभागियों के बीच पहुंच कर उनके जज्बे की सराहना की। 

कैबिनेट मंत्री श्री जोशी ने कहा कि ग्राफिक एरा आपदा में मदद के लिए पहल करने से लेकर लोगों को स्वस्थ रहने और कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करके एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। उन्होंने इसके लिए डॉ. कमल घनशाला को बधाई दी। इस अवसर पर ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने और आने वाले दिनों में सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए सबको एकजुट होकर कार्य करना है। यह रैली एकता और स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता लाने का प्रयास है।

गांधी पार्क से वापस ग्राफिक एरा पहुंचकर रैली सम्पन्न हुई। वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ही करीब दो सौ शिक्षक, छात्र- छात्राएं और पहाड़ी पैडलर्स न्यो विजन से जुड़े काफी एलुमिनाई इस रैली में शामिल हुए। ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. संजय जसोला के साथ ही डॉ. अजय पटेल, डॉ. राजेश, राहुल मेहता, कार्तिकेय रैना, चंद्रभान गुप्ता, विवेक, रोहित नौटियाल, हेमराज, डॉ. अमल शंकर शुक्ला, पी.ए. आनंद अनिल चौहान, साहिब सबलोक, अरूण कुमार ने भी रैली में शिरकत की। पहाड़ी पैडलर्स के गजेंद्र रमोला, कपिल शर्मा और रोहित नौटियाल को रैली में सक्रिय भागीदार के लिए पुरस्कृत किया गया। 

इसके बाद ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी के परिसरों में गर्व से तिरंगा फहराया गया। दोनों विश्वविद्यालयों में ग्राफिक एरा एजुकेशनल ग्रुप के अध्यक्ष डॉ. कमल घनशाला ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर डॉ. घनशाला ने जातिवाद और साम्प्रदायिक से ऊपर उठकर एकजुट होकर राष्ट्र के निर्माण में भागीदारी करने का आह्वान किया। उन्होंने कोरोना काल में दूसरों को बचाने के प्रयासों में अपने प्राणों की आहुति देने वाले डॉक्टरों और नर्सों को खासतौर से नमन किया।

एनसीसी के कैडेट्स को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए और गीतों की शानदार प्रस्तुति के लिए अभिनव त्यागी व मास कॉम की प्रवक्ता आकृति ढौंढियाल को समारोह में 51 हजार से 11 हजार रुपये तक के नगद पुरस्कार दिए गए। डीम्ड यूनिवर्सिटी में कुलपति डॉ राकेश कुमार शर्मा ने और ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में कुलपति डॉ. संजय जसोला, मेजर जनरल (से.नि.) ओ.पी. सोनी और रजिस्ट्रार कैप्टन हिमांशु धूलिया ने भावपूर्ण अंदाज में उदगार व्यक्त किए। संचालन डॉ. एम पी सिंह और हिमानी बिंजोला ने किया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories