जनता दर्शन कार्यक्रम में कुल 9 शिकायतें दर्ज, 4 का मौके पर निस्तारण

जनता दर्शन कार्यक्रम में कुल 9 शिकायतें दर्ज, 4 का मौके पर निस्तारण
Please click to share News

हर सोमवार को 10 से 12 बजे तक जनता दर्शन कार्यक्रम में उपस्थित रहें अधिकारी-डीएम

नई टिहरी । शासन के निर्देशों के क्रम में प्रत्येक सोमवार को प्रातः 10 से 12 बजे तक जनता दर्शन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जनता दर्शन कार्यक्रम संपन्न हुआ। 

जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को प्रत्येक सोमवार को समय से जिला कार्यालय सभागार में उपस्थित रहने के सख्त निर्देश दिए हैं ताकि दूर दराज से आने वाले फरियादियों की समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण किया जा सके। 

जनता दर्शन कार्यक्रम में कुल 9 शिकायतें दर्ज हुई जिसमें से चार शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया अन्य 5 शिकायतें   के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों निर्देश दिए है। ग्राम थपला के चरण सिंह बिष्ट ने कहा कि विगत दिनों में हुई भारी बारिश के कारण उनके आवासीय भवन की सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसका पुनर्निर्माण करवाया जाना अति आवश्यक है। जिलाधिकारी ने प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए पीएमजीएसवाई के संबंधित अधिशासी अभियंता को प्राथमिकता के आधार पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। 

केमसरी की बिजली देवी के वृद्धावस्था पेंशन प्रकरण का मौके पर ही निस्तारित किया गया। ग्राम रगड़ी के गंगा दास ने अपनी फरियाद में कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा उनके गांव में किसी बाहरी व्यक्ति को प्रेरक नियुक्त/बनाया गया है जो कि गांव से अक्सर अनुपस्थित रहता है। जिसपर जिलाधिकारी ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को संबंधित प्रेरक को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। 

इसके अलावा ग्राम बीट पट्टी मखलोगी के किशन सिंह ममगाई ने वन विभाग की 800 मीटर भूमि पर हल्का वाहन हेतु रास्ते के निर्माण की अनुमति, बौराड़ी की सामीन ने आर्थिक सहायता, खाड़ी के सत्येसिंह व जगमोहन सिंह नेगी ने एन एच-94 पर निर्माण कार्यो के दौरान आवासीय भवन में आई दरारों का समाधान किये जाने, गुलडी के प्रदीप सजवाण ने खेतों के रास्ते व पुस्ते का निर्माण कराये जाने व ग्राम खाण्ड पट्टी नगुण के बलदेव सिंह ने डूब क्षेत्र शतिग्रस्त मुख्य हल्का वाहन मार्ग के निर्माण संबंधी फरियादें जिलाधिकारी के सम्मुख रखी। 

बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ संजय जैन,  जिला विकास अधिकारी सुनील कुमार, मुख्य शिक्षा अधिकारी एसपी सेमवाल, सीओ सदर श्री बलूनी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर पीएस रावत, जिला पूर्ति अधिकारी मुकेश पाल के अलावा अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories