शाम 5 बजे तक भवानीपुर में 53.32 समसेरगंज में 78.60% जांगीपुर में 76.12% हुआ मतदान

Please click to share News


पश्चिम बंगाल। बंगाल की भवानीपुर समेत तीन सीटों पर वोटिंग आज चल रही है। सबसे दिलचस्प जंग भवानीपुर की है जहां ममता बनर्जी के खिलाफ यहां से बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और सीपीएम के श्रीजीब विस्वास समेत बारह उम्मीदवार हैं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने मित्रा इंस्टीट्यूट मतदान केंद्र में मतदान किया।

शाम 5 बजे तक भवानीपुर उपचुनाव में 53.32 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि समसेरगंज में 78.60% तो जांगीपुर में 76.12% मतदान हुआ है।

बता दें कि ममता नंदीग्राम से चुनाव हार गई थीं, उन्हें मुख्यमंत्री बने रहने के लिए 5 नवंबर तक विधायक बनना चाहिए। सुबह से भवानीपुर में वोटरों का जोश दिख रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच वोटिंग हो रही है। वोटिंग सेंटरों के बाहर सुबह से मतदाताओं की कतारें हैं। 

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के मद्देनजर इस क्षेत्र में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां केंद्रीय बलों की 15 कंपनियां तैनात की गई हैं। कोलकाता पुलिस ने एक आदेश में कहा है कि किसी भी मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में पांच या इससे अधिक लोगों को एकत्र होने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा मतदान के दौरान कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया जाएगा।

बंगाल उपचुनाव बेहद महत्त्वपूर्ण हैं, क्योंकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं, ममता बनर्जी बंगाल की सीएम बनी रहेंगी या नहीं, इस फैसला इसी चुनाव से होगा। यहां बीजेपी ने ममता के खिलाफ प्रियंका टिबरेवाल को चुनावी मैदान में उतारा है। जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने श्रीजीव विश्वास को अपनी पार्टी का उम्मीदवार बनाया है। इस सीट पर ममता और प्रियंका टिबरेवाल के बीच सीधी लड़ाई है। 


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir