हड़ताल समाप्त करी पर मांग पूरी न होने तक नहीं उठाएंगे सरकारी राशन

हड़ताल समाप्त करी पर मांग पूरी न होने तक नहीं उठाएंगे सरकारी राशन
Please click to share News

घनसाली से लोकेंद्र जोशी। विकासखंड भिलंगना के राशन डीलर की महत्वपूर्ण बैठक बैठक बेलेश्वर खाद्यान्न गोदाम में सम्पन्न हुई। बैठक में राशन डीलरों ने हड़ताल समाप्त करने का निर्णय तो ले लिया मगर मांगे पूरी नहीं होने तक राशन उठान व वितरण नहीं करने का फैसला लिया है।

सोमवार को सरकारी गल्ला विक्रेताओं की बैठक बेलेश्वर खाद्यान्न गोदाम में हुई। बैठक में गल्ला विक्रेता संघ अध्यक्ष जब्बर सिंह बिष्ट ने कहा कि 1 सितम्बर से जारी हड़ताल को सीएम के आश्वासन के बाद समाप्त करने का निर्णय लिया गया है मगर जब तक सरकार से हुए समझौते पर अमल नहीं हो जाता तब तक कोई भी डीलर गोदाम से राशन नही उठाएगा। 

बैठक मेंसंघ के सचिव जयपाल सिंह रावत ने कहा कि डीलरों ने कोरोना काल ने कर्ज लेकर राशन का उठान व वितरण किया। लेकिन दो वर्षों से उनका किराया भाड़े का भुगतान विभाग ने नहीं किया है। जिससे डीलरों की आर्थिक स्थिति बहुत ही खराब हो गई है। उन्होंने कहा कि शासन स्तर से डीएसओ स्तर पर किराया भाड़ा भुगतान किया जा चुका है। लेकिन विभाग ने अभी तक डीलरों को भुगतान नही किया। राशन डीलरों ने 29 अक्टूबर तक बकाया किराया भाड़ा भुगतान करने की मांग की है। 

बैठक में राशन डीलरों ने प्रदेश कार्यकारिणी से हुए समझौतों पर व्यवहारिक रुप से अमल न होने तक राशन उठान व वितरण न करने की बात कही। 

इस मौके पर पिचपन सिंह भंडारी, सूरत सिंह चौहान, मख्खन सिंह, भरत सिंह, प्रताप सिंह, मंगल सिंह, धर्मानंद, जयदीप रावत, शिबी देवी, विशन लाल, विजयपाल आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories