तहसील प्रशासन ने नदी किनारे रह रहे लोगों को किया एलर्ट

तहसील प्रशासन ने नदी किनारे रह रहे लोगों को किया एलर्ट
Please click to share News


घनसाली से लोकेंद्र जोशी। मौसम विभाग के चेतावनी सही साबित हुई है। कल 17 अक्टूबर से जनपद में लगातार बारिश हो रही है। चारधाम यात्रा अस्थाई तौर पर रोक दी गयी है। मुख्यमंत्री स्वयं हर घंटे स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। एसडीआरएफ , प्रशासन की टीमें हर स्थिति से निपटने के लिए तैनात कर दी गई हैं। प्रदेश में आज 12वीं कक्षा तक के बच्चों की छुट्टी के आदेश दिए गए हैं। जिला मुख्यालय पर कल से लगातार बारिश हो रही है। लोग घरों में दुबके पड़े हैं। एकाएक ठंड लौट आयी है।

उधर घनसाली और आस पास के क्षेत्रों में लगातार भारी बारिस हो रही है। घनसाली में तहसील थाना आवागमन हेतु सड़क बाधित होने पर लोक निर्माण विभाग के द्वारा खोल दी गई है। वहीं क्षेत्र में भारी बरसात होने के कारण, प्रशासन ने भिलंगना और बाल गंगा नदी के किनारे रह रहे लोगों को है अलर्ट जारी कर दिया है। अभी तक  बालगंगा क्षेत्र के बूढ़ा केदार, गोनगढ़, आरगढ,बासर घुत्तू आदि क्षेत्र में भारी बारिश लगातार जारी है।

तहसीलदार गुसाईं, राजस्व निरीक्षक राजेंद्र सिंह रावत, राजस्व उप निरीक्षक नरेंद्र सिंह नेगी राजस्व टीम समेत नदी तल पर रह रहे लोगों को एनाउंसमेंट कर अलर्ट कर रहे हैं। जलस्तर बढ़ने से नदी तल के निकट स्थित आवासों को खतरा उत्पन्न हो सकता है। ऐसी स्थिति में नदी तल तथा ऐसे स्थान जहां पर भूस्खलन तथा पहाड़ी से पत्थरों के गिरने की प्रबल संभावना है ऐसे स्थानों पर प्रवास कर रहे सभी जनमानस को तएएम द्वारा सूचित किया जा रहा है।

साथ ही जनमानस से अपील की जाती है कि वे दिनांक 18 एवं 19 अक्टूबर 2021 को भारी वर्षा की चेतावनी के दृष्टिगत सतर्क रहें तथा किसी भी आपात की स्थिति में तहसील आपदा कंट्रोल रूम के निम्न दूरभाष नंबरों पर सूचित करने का कष्ट करें। नम्बर 8979898379, 

9997673623, 9634948020 जारी कर दिए गए हैं।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir