19 अक्टूबर तक भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट

19 अक्टूबर तक भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन अलर्ट
Please click to share News

चमोली/नई टिहरी। मौसम विभाग द्वारा 16 अक्टूबर को जारी पूर्वानुमान के अनुसार 18 एवं 19 अक्टूबर को उत्तराखंड के चमोली, रूद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, नैनीताल, चम्पावत, यूएस नगर, पिथौरागढ़, चमोली, टिहरी, पौडी देहरादून तथा हरिद्वार जनपदों के अनेक स्थानों में भारी से बहुत भारी वर्षा के साथ कहीं कहीं अत्यंत भारी वर्षा होने के साथ कुछ स्थानों पर तीव्र गर्जना व आकाशीय बिजली, अतिवृष्टि और 70-80 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से झक्कड आने की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी के दृष्टिगत जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने आईआरएस के समस्त अधिकारियों को सर्तकता का उच्च स्तर बनाये रखने, किसी भी आपदा/दुर्घटना की स्थिति में त्वरित कार्यवाही करने, नदी नालों के जल स्तर पर निगरानी रखने, मोटर मार्ग बाधित होने पर तत्काल खुलवाने के निर्देश दिए है। 

उन्होंने सभी अधिकारियों, चौकी, थानों को आपदा संबंधी उपकरणों एवं वायरलैस सहित हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। तहसील कंट्रोल रूम को एक्टिव रखते हुए प्रत्येक घंटे वर्षा एवं आपदा संबधी सूचना जिला आपदा कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध कराने निर्देश दिए है। जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त नागरिकों से भी अपील की है कि वे सतर्कता का उच्च स्तर बनाए रखें।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories