दुःखद: हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी हारे जिंदगी की जंग

दुःखद: हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह भी हारे जिंदगी की जंग
Please click to share News

हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह आखिरकार जिंदगी की जंग हार चुके हैं। सीडीएस बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत अन्य सैन्य अधिकारियों की हादसे के वक्त मौत हो गयी थी जबकि एक मात्र ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह ही बचे थे जिनका इलाज चल रहा था। दो दिन पूर्व ही ग्रुप कैप्टन वरुण की हालत में थोड़ी सुधार होने की खबर मिली वह बेंगलुरु कमांड अस्पताल में लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर थे। 

बता दें कि बेंगलुरु के आर्मी अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। अधिकारियों ने इससे पहले बताया था कि बीते गुरुवार को वरुण सिंह को तमिलनाडु के वेलिंगटन से बेंगलुरु के कमान अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। वह पिछले 7 दिनों से जीवन और मृत्यु के बीच जंग लड़ रहे थे।

बता दें कि पिछले वर्ष भी वह एक बड़ी तकनीकी खराबी के कारण इस तरह के हादसे का शिकार हुए थे। लेकिन लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के उत्कृष्ट कार्य के चलते ग्रुप कैप्टन सिंह को अगस्त माह में शौर्य चक्र से नवाजा गया था।

तमिलनाडु के कुन्नूर के पास 8 दिसंबर को वायुसेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य 11 लोगों की मौत हो गई थी. दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन अकेले जीवित व्यक्ति बचे थे, जबकि अन्य सभी की मौत हो चुकी थी। गत बुधवार को हुए इस हेलीकॉप्टर हादसे में प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य सैन्यकर्मियों को मृत्यु हो गई थी. वहीं वरुण सिंह गंभीर रुप से घायल हो गए थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories