टिहरी के लोग भाग्यशाली हैं कि विश्व को तारने वाली मां गंगा और हमने यहीं जन्म लिया

टिहरी के लोग भाग्यशाली हैं कि विश्व को तारने वाली मां गंगा और हमने यहीं जन्म लिया
Please click to share News

टिहरी प्रीमियर लीग (TRPL) के शुभारंभ पर आयोजित सांस्कृतिक संध्या पर गायक किशन महिपाल और टीम ने बांधा समा, 22 टीमें कर रही हैं प्रतिभाग

नई टिहरी। टिहरी प्रीमियर लीग (TRPL) का आज लोक गायक  किशन महिपाल की सांस्कृतिक संध्या के साथ आगाज हो गया है। लीग में 22 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। कार्यक्रम का शुभारंभ वनाधिकार आंदोलन के प्रणेता व कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय एवं अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर किया। सभी अतिथियों को शॉल ओढ़ाकर व पुष्प गुच्छ भेंट कर सम्मानित किया गया।

सांस्कृतिक संध्या की शुरुआत गायिका शिवानी ने सरस्वती वंदना “तेरा मंदिर दिऊ जगयूँ छ मेरा मन मा भी उजालू ह्वेगी” से हुई। कार्यक्रम में लोकगायक किशन महिपाल एवं टीम ने गढ़वाली व धार्मिक गीतों से समा बांध दिया।

किशोर उपाध्याय ने टिहरी प्रीमियर लीग आयोजन समिति का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह कार्य काफी पहले होना था लेकिन कोविड की वजह से देर से ही सही आज बहुत ही शुभ दिन पर की जा रही है। कहा कि तीन देव ब्रह्मा, विष्णु और महेश आज ही के दिन माता अनुसूया के गर्भ से पैदा हुए थे।

उन्होंने कहा कि जहां देवता और भगवान भी हम पहाड़ियों से सेवाभाव सेशन मांगते हैं हम लोग हीं भावना और अवसाद में कैसे जा सकते हैं यह सबसे बड़ी पीड़ा है आज के दिन। हमे इस पर मनन करना चाहिए। हमे सबसे पहले अपनी गरिमा को समझना है। कहा कि टिहरी- उत्तरकाशी के लोग भाग्यशाली हैं कि जो पूरे विश्व को तारने वाली मां गंगा है उसने और आप हमने यहीं जन्म लिया है। अब उसकी गरिमा को बनाए रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है।

किशोर ने कहा कि क्रिकेट शहरों का खेल रहा है, हमने एक प्रयास किया कि इसे ग्रामीण स्तर तक कैसे ले जाया जा सके ताकि हमारे बच्चे भी प्रदेश, देश और राष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा सकें। इसके लिए टिहरी प्रीमियर लीग बनाई। हमने ग्राम, क्षेत्र पंचायत, ब्लाक, जिला स्तर पर ऐसे बच्चों को तैयार करने का काम किया है कि वे इस क्षेत्र में नाम कमा सकें। यही नहीं ऐसे बच्चों को नेशनल अकादमी में ट्रेनिंग देने का काम करेंगे।

इस मौके पर तमाम वक्ताओं ने टिहरी प्रीमियर लीग बनाने के लिए किशोर उपाध्याय को बधाई और शुभकामनाएं दीं। कहा कि यह एक सकारात्मक प्रयास है। उस मौके पर पूर्व सैनिक को भी सम्मानित किया गया। उपाध्याय ने सभी टीमों को किट, ड्रेस और मोमेंटो भेंट की।

इस मौके पर चम्बा नगर पालिका अध्यक्ष सुमना रमोला, सभासद उर्मिला राणा, साजिदा, मीना  भट्ट, विजय कठैत, अनीता थपलियाल, दीपक चमोली, प्रवीण भंडारी, TRPL समिति के अध्यक्ष अमित राणा, आनन्द सिंह बेलवाल, शांति भट्ट, दर्शनी रावत, आशा रावत, प्रमुख प्रताप नगर प्रदीप रमोला, जगदम्बा रतूड़ी, महावीर उनियाल, लक्ष्मी प्रसाद भट्ट, पदम् कुमाइ, निहाल सिंह नेगी, आयुष डोभाल, देवेन्द्र नौडियाल, लखबीर चौहान, ज्योति भट्ट, राजेन्द्र डोभाल, विजय गुनसोला, सचिन उपाध्याय समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम में ज्योति डोभाल और नीतीश यूटूबर ने भी प्रस्तुति दी।

समापन पर आएंगे ‘कुंती पुत्र अर्जुन’

कार्यक्रम का संचालन कांग्रेस नेता कुलदीप पंवार ने और अध्यक्षता पालिकाध्यक्ष सीमा कृषाली ने की।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories