टीएचडीसी कोटेश्वर परियोजना में 73 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया

टीएचडीसी कोटेश्वर परियोजना में 73 वां गणतंत्र दिवस मनाया गया
Please click to share News

नई टिहरी। टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड कोटेश्वर में 73 वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम को कोविड- 19 महामारी को देखते हुए गृह मंत्रालय भारत सरकार के निर्देशानुसार सादगीपूर्ण एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मनाया गया । श्री ए. के. घिल्डियाल महाप्रबंधक (परियोजना) ने राष्ट्रीय ध्वज को फहराया एवं सलामी ली।  

टीएचडीसी के समस्त कर्मचारियों को टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री राजीव बिश्नोई ने आन लाईन लाईव गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी एवं कारपोरेशन की प्रगति एवं उपलब्धियों के बारे में बताया । 

 श्री ए. के. घिल्डियाल महाप्रबंधक (परियोजना) ने कर्मचारियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपने संबोधन में कहा कि आज के दिन पर 26 जनवरी 1950 को भारत को गणतांत्रिक राष्ट्र घोषित किया गया था और देश में नया संविधान लागू किया गया था । इसलिए प्रत्येक वर्ष 26 जनवरी को हम गणतंत्र दिवस के रूप में मनाते है । 

आज के दिन हम सबका यह कर्तव्य है कि इस पावन बेला पर उन वीर स्वतंत्रता सेनानियों के साथ ही उन कुशल राजनीतिज्ञों, विधि-वेत्ताओं, समाज सेवकों तथा बुद्धिजीवियों को याद कर नमन करें  जिन्होंने हमें आजादी दिलाने के साथ ही भारत का संविधान बनाने में भी अहम भूमिका निभाई है। इसलिए हम सबका यह नैतिक दायित्व है, कि इन वीरों के आजादी के सपनों को साकार करते हुए हम संकल्प लेकर अपना कार्य ईमानदारी से करते रहें, यही उन महान सपूतों के लिए सच्ची श्रद्धांजलि होगी । 

उन्होने कहा कि टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड इस बात के लिए कृतसंकल्प है कि ऊर्जा क्षेत्र के विकास के साथ ही प्रदेश और देश को सामाजिक ,आर्थिक समृद्धि के रास्ते पर  आगे बढ़ाना है । इसी क्रम में कोटेश्वर विद्युत परियोजना भी अपना योगदान निरंतर दे रही है ।   

उन्होने कर्मचारियों से यह अपील करते हुए कहा कि आगे भी इसी प्रकार कोविड – 19 नियमों का पालन करते रहें और हम सबके ऊपर इस प्रकार की महामारी के चलते ऊर्जा उत्पादन की अत्यधिक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है हम सब जैसे अभी तक सुरक्षा के साथ-साथ अपने काम को मुकाम तक पहुँचा रहे हैं इसी प्रकार आगे भी अपना लक्ष्य बना कर काम करते रहें ।  

कार्यक्रम में वरिष्ठ अधिकारियों में श्री एच. के. जिंदल, अपर महाप्रबंधक, श्री वी. के. गोयल, अपर महाप्रबंधक  श्री आर.डी. शर्मा, सहायक कमांडेंट सी.आई.एस.एफ.  श्री बी.एस. पुंडीर, उप महाप्रबंधक, श्री एन. के. भट, उपमहाप्रबंधक, श्री स्वर्ण सिंह नेगी, उप महाप्रबंधक, श्री जी. श्रीनिवासन, पूर्व मुख्य चिकित्साधिकारी के अलावा मानव संसाधन एवं प्रशासन विभाग के अधिकारियों में श्री एस.एस. राणा, श्री आर.डी. ममगाईं, श्री गिरीश उनियाल, श्री सिद्धार्थ कौशिक, तकनीकी सचिव महाप्रबंधक (परियोजना) कोटेश्वर के अलावा अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे । कार्यक्रम संचालन श्री गिरीश उनियाल द्वारा किया गया । 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories