करोड़ों के गबन के आरोपी ट्रेजरी के दूसरे लापता कर्मी की भी कार बरामद

करोड़ों के गबन के आरोपी ट्रेजरी के दूसरे लापता कर्मी की भी कार बरामद
Please click to share News

नई टिहरी। टिहरी ट्रेजरी में करोड़ो रूपये के गबन के दूसरे आरोपी की कार बरामद हो गयी है। बता दें कि 29 दिसंबर की रात नई टिहरी कोतवाली में लापता दोनों कर्मचारियों सहित चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। चार आरोपियों में दो कोषागार के कैशियर यशपाल सिंह नेगी और जयप्रकाश शाह हैं। दो अन्य लोगों के खिलाफ 409 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

करोड़ो रूपये के गबन के लापता दूसरे आरोपी यशपाल सिंह नेगी का वाहन भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। दोनों अधिकारियों के वाहन मिलने से जहां प्रशासन में हड़कंप मच गया है वहीं पुलिस लापता अधिकारियों की तलाश में जुटी हुई है। 

सूत्रों के अनुसार देर रात यशपाल नेगी का वाहन ढालवाला से मिला है।  दोनों अधिकारी 25 दिसंबर से लापता है। केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने चारों के बैंक खाते सील कर दिए हैं। दोनों अधिकारियों के वाहन पुलिस को मिल गए हैं। जिसमे से कई फाइले बरामद हुई है। पुलिस अब अधिकारियों की खोज में जुटी हुई है।

कुछ दिन पहले नैनीताल ट्रेजरी में घपला सामने आने पर उत्तराखंड पेंशन एवं हकदारी निदेशालय देहरादून ने टिहरी कोषागार में भी जांच कराने के निर्देश जारी किए थे। इसके बाद से टिहरी ट्रेज़री में पेंशन प्रकरण देख रहे कैशियर जयप्रकाश शाह और यशपाल सिंह नेगी 25 दिसंबर से अचानक गायब हो गए थे। परिजनों ने उनकी गुमशुदगी कोतवाली में दर्ज कराई। गड़बड़ी का मामला सामने आने पर सहायक कोषाधिकारी अरविंद सिंह चौहान ने 29 दिसंबर की रात को कोतवाली में लापता दोनों कर्मचारियों के खिलाफ 2 करोड़ 21 लाख 23 हजार 150 रुपये के गबन की तहरीर दी थी। 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories