नामांकन कक्षो का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

नामांकन कक्षो का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Please click to share News


नई टिहरी। उप जिला निर्वाचन अधिकारी टिहरी गढ़वाल रामजी शरण शर्मा ने आज जनपद की 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों हेतु बनाये गये नामांकन कक्षों का स्थलीय निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। उन्होंने अक्रमिक रूप से नामांकन कक्षों का निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया कि शेष सभी व्यवस्थाएं आज ही करवाना सुनिश्चित कर लें। 

उन्होंने सभी आरओ को निर्देशित किया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के साथ ही कोविड गाइड लाइन का परिपालन करवाना भी सुनिश्चित करें। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सीसीटीवी कैमरे, घड़ी, फर्नीचर, बिजली, पानी, साफ-सफाई आदि का जायजा लेते हुए निर्देशित किया कि नामांकन कक्ष मंे आरओ की सीट के पीछे विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के नाम का फ्लैक्स लगवाना भी सुनिश्चित करें।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शर्मा ने बताया कि नामांकन कक्ष एवं नामांकन पत्र तैयार हो चुके हैं। कोरोनो के दृष्टिगत सभी व्यवस्थाएं कर ली गई हैं। राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को भी बैठक आयोजित कर अवगत करा दिया गया है कि एक नामांकन के समय एक उम्मीदवार सहित तीन लोग ही उपस्थित रहेंगे। 

कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा एक मतदाता एप भी बनाया गया है, चाहे तो उम्मीदवार इस एप के माध्यम से अपना नोमिनेशन फाइल कर सकता है, लेकिन फिजिकली उनको फार्म जमा करने आना पड़ेगा।

जनपद टिहरी में समस्त 06 विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नाम निर्देशन पत्र दिनांक 21 जनवरी, 2022 से रिटर्निंग ऑफिसरों द्वारा प्राप्त किये जायेंगे। इस हेतु विधान सभा क्षेत्र 09-घनसाली(अ.जा.) के लिए जिला विकास कार्यालय टिहरी गढ़वाल कार्यालय परिसर भवन के भूतल के लोकपाल कक्ष संख्या जी-1, विधान सभा क्षेत्र 10-देवप्रयाग के लिए जिला कार्यालय टिहरी गढ़वाल के भूतल पर कक्ष संख्या 7, विधान सभा क्षेत्र 11-नरेन्द्रनगर के लिए तहसील टिहरी के कार्यालय भवन में स्थित उप जिला मजिस्ट्रेट का न्यायालय भवन कक्ष संख्या 15, विधान सभा क्षेत्र 12-प्रतापनगर के लिए जिला कार्यालय टिहरी गढ़वाल के भवन के द्वितीय तल पर भू-लेख डाटा सेंटर कक्ष संख्या 29, विधान सभा क्षेत्र 13-टिहरी के लिए उप जिलाधिकारी टिहरी कार्यालय कक्ष संख्या 19 तथा विधान सभा क्षेत्र 14-धनोल्टी के लिए जिला कार्यालय भवन में जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष संख्या 8 बनाये गये हैं।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories