विराट फैसला: कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से दिया इस्तीफा, अफ्रीका में सीरीज गंवाने के बाद लिया फैसला

विराट फैसला: कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से दिया इस्तीफा, अफ्रीका में सीरीज गंवाने के बाद लिया फैसला
Please click to share News

नई दिल्ली। कोहली ने टेस्ट की कप्तानी से आज शनिवार को इस्तीफा दे दिया है। यह चौंकाने वाला फैसला उन्होंने अफ्रीका में सीरीज गंवाने के बाद लिया है। उन्होंने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी है। ।

बता दें कि भारत को हाल ही में साउथ अफ्रीका के हाथों तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात खानी पड़ी थी। कोहली ने आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले टी 20 टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। इसके बाद चयनकर्ताओं ने उन्हें वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया था। अब कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है।

विराट ने कहा, “मैंने सात साल तक टीम को कड़ी मेहनत से सही दिशा में ले जाने की कोशिश की। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी से किया और कुछ भी कमी नहीं छोड़ी। हर चीज का कभी न कभी अंत होता है और अब मेरे टेस्ट कप्तान के सफर का भी हो गया।” 

उन्होंने यह भी कहा कि, “मैं हमेशा अपने हर काम को अपना 120 प्रतिशत देने में विश्वास करता हूं, और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो मुझे मालूम है कि यह करना सही नहीं है। मेरा दिल एकदम साफ रहा है और मैं अपनी टीम के प्रति बेईमान नहीं हो सकता।”

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं बीसीसीआई को इतने लंबे समय तक अपने देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम के सभी साथियों ने मुझे पहले दिन से ही टीम के लिए अहम माना और किसी भी स्थिति में कभी हार नहीं मानी। आप लोगों ने इस यात्रा को काफी यादगार और सुंदर बना दिया है।”

विराट कोहली ने अंत में कहा “एमएस धोनी को बहुत-बहुत धन्यवाद, जिन्होंने मुझ पर एक कप्तान के रूप में विश्वास किया और मुझे भारतीय क्रिकेट को आगे ले जा सकने में एक सक्षम शख्स के तौर पर पाया।”


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories