एनडीए में प्रवेश के अगले ही दिन कैडेट का निधन, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी” का आदेश

एनडीए में प्रवेश के अगले ही दिन कैडेट का निधन, कोर्ट ऑफ इंक्वायरी” का आदेश
Please click to share News

नई दिल्ली। पुणे के खडकवासला में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) में भर्ती हुए बैंगलोर के छात्र जी. प्रत्युष की मंगलवार को मौत हो गयी। छात्र की मौत का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। बुधवार को एक सैन्य श्मशान में उसका अंतिम संस्कार किया गया। घटना की “कोर्ट ऑफ इंक्वायरी” का आदेश दिया गया है। जी. प्रत्यूष बेंगलुरु के रहने वाले हैं।

बताते चलें कि 147वें बैच के छात्र प्रत्यूष ने सोमवार को राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में प्रवेश लिया था और अगले दिन वह अपने कमरे में बेहोश पड़ा मिला। उसे बचाने का हर संभव प्रयास किया गया। उन्हें प्रबोधिनी अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, इलाज से पहले ही उनकी मौत हो गई। प्रत्यूष के माता-पिता को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है और घटना को पुणे के उत्तम नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया है। 

एनडीए प्रशासन ने कहा कि मौत का कारण निर्धारित करने के लिए एक शव परीक्षण किया गया और घटना की “कोर्ट ऑफ इंक्वायरी” का आदेश दिया गया है।

प्रत्यूष की मौत के बारे में और जानकारी देते हुए पुणे पुलिस ने बताया कि प्रत्यूष 7 तारीख को प्रबोधिनी में दाखिल हुआ और 8 फरवरी की शाम को अपने कमरे में बेहोश पाया गया। उसे घटनास्थल में मृत घोषित किया गया था। पुलिस उपायुक्त (जोन-3) पूर्णिमा गायकवाड़ ने कहा कि पुलिस प्रत्यूष के गिरने के सही कारण और उसकी मौत कैसे हुई, इसकी जांच कर रही है। मामले की जांच के लिए इंस्पेक्टर को लगाया गया है। जांच मजिस्ट्रेट की निगरानी में की जाएगी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories