भारत रत्न लता मंगेशकर के आकस्मिक निधन पर उनके सम्मान में दो दिन का राजकीय शोक घोषित

भारत रत्न लता मंगेशकर के आकस्मिक निधन पर उनके सम्मान में दो दिन का राजकीय शोक घोषित
Please click to share News

देहरादून। भारत रत्न स्वर कोकिला लता मंगेशकर के आकस्मिक निधन पर उनके सम्मान में उत्तराखंड में भी दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। सरकारी कार्यालयों में झंडा आधा झुका रहेगा। 

इस आशय के आदेश जारी करते हुए उत्तराखंड शासन के सचिव/ प्रभारी विनोद कुमार सुमन ने कहा कि उपर्युक्त विषय के संबंध में भारत सरकार के पत्र संख्या– 3/1/2022-पब्लिक दिनांक 06.02.2022 द्वारा कुमारी लता मंगेश्कर, महान गायिका के दिनांक 06.02.2022 को आकस्मिक निधन होने के फलस्वरूप कुमारी लता मंगेशकर, महान गायिका के सम्मान में 02 दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है।

इस सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि भारत सरकार द्वारा लिए निर्णय के अनुरूप दिनांक 06.02.2022 एवं दिनांक 07.02.2022 को दो दिन के लिए प्रदेश में कुमारी लता मंगेशकर, महान गायिका के सम्मान में राजकीय शोक रहेगा तथा प्रदेश के समस्त जनपदों के सरकारी कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे।

लता मंगेशकर पंचतत्व में विलीन

आपको बता दें रविवार को शाम 7 बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ मुंबई के शिवाजी पार्क में उनका अंतिम संस्कार किया गया। रविवार शाम 6.30 बजे  लता मंगेशकर दीदी का राष्ट्रीय सम्मान के साथ  अंतिम संस्कार किया गया। उनके भाई हृदयनाथ मंगेशकर ने मुखाग्नि दी। इस दौरान जल, थल और वायु सेना के अधिकारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नेता-राजनेता, बॉलीवुड और स्पोर्ट्स से जुड़ी कई बड़ी हस्तियां मौजूद रहीं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories