कार्यशाला में युवाओं को दी आत्मनिर्भर बनने की जानकारी

कार्यशाला में युवाओं को दी आत्मनिर्भर बनने की जानकारी
Please click to share News

पौड़ी। नेहरू युवा केंद्र, पौड़ी गढ़वाल के तत्वाधान में विकासखंड कल्जीखाल के रा०इ०का० कल्जीखाल में आत्मनिर्भर भारत पर युवाओं का उन्मुखीकरण पर एक दिवसीय कार्यशाला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यशाला के मुख्य अतिथि प्रधानाचार्य राइका कल्जीखाल विमल डोभाल ने कहा कि युवा योजनाओं का लाभ उठाते हुए स्वयं आत्मनिर्भर बनते हुए अन्य युवाओं को इस अभियान से जोड़कर बेरोजगारी दूर कर सकते हैं। कार्यशाला में गिदरासू, कुटकुण्डाई, टंगरोली, थापली, कल्जीखाल, दिवई, किमोली, क्वीठ, डांग, चलोली, फल्दा सहित अन्य गांवों के युवा मण्डलों ने प्रतिभाग किया।
जिला युवा अधिकारी शैलेश भट्ट ने युवाओं को आत्मनिर्भर भारत के विषय में जानकरी देते हुए कहा कि इस डिजिटल युग में युवा दूसरे पर आश्रित न रह कर स्वयं के स्वरोजगार को तलाशें तथा आत्मनिर्भर बनें, जिससे अन्य लोग भी प्रेरणा ले सकेंगे। कार्यशाला में उपस्थित पूर्व राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवी पंकज नेगी ने डिजिटल उत्थान पर युवाओं को जानकारी देते हुए कहा कि डिजिटल युग में धोखाधडी करने वाले गिरोह से सावधान रहें तथा फोन पर आपकी व्यक्तिगत जानकरी आधार कार्ड, ओटीपी आदि किसी से भी शेयर न करें, जिससे ऑनलाइन हो रही धोखाधड़ी से बच सकेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए योगम्बर पोली ने युवाओं को जल जागरण पर चेतना गीतों के साथ अन्य संदेश भी दिये, साथ ही सरकार द्वारा युवाओं के लिये चलायी जाने वाली विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी।
इस अवसर पर शिक्षिका सोनम चन्दोला, शोभा रावत, कविता, शालिनी, शिक्षक सन्तोष ध्यानी, अनिल कुमार, गिरीश पटवाल, युवा मण्डलों के सदस्यों में चांदनी, सृष्टि, राजुली, प्रज्जवल, मो० फैसल, शिखा, अर्पिता, दिव्यांजलि अन्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories