उपचुनाव: 1 लोकसभा 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को करारी हार

उपचुनाव: 1 लोकसभा 4 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को करारी हार
Please click to share News

आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा जीते, बालीगंज विधानसभा से बाबुल सुप्रियो, बिहार की बोचहां से आरजेडी के अमर पासवान, छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ और महाराष्ट्र की कोल्हापुर सीट से कांग्रेस ने जीत दर्ज की।

नई दिल्ली। देश के चार राज्यों की 5 सीटों (1 लोकसभा और 4 विधानसभा) पर हुए उपचुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट और बालीगंज विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की है।

आसनसोल से टीएमसी उम्मीदवार एवं प्रसिद्ध फिल्म निर्माता शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को 2 लाख से भी ज्यादा मतों के अंतर से हराया है। वहीं बालीगंज विधानसभा सीट पर टीएमसी उम्मीदवार बाबुल सु​प्रियो ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) की सायरा शाह हलीम को 19,908 मतों के अंतर से हराया है।

आसनसोल लोकसभा उपचुनाव पर टीएमसी के शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि, ” पहले कुछ जगहों पर ‘खेला होबे’ ईवीएम के साथ होता था लेकिन यहां स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव बिना किसी डर के होते थे। यह जीत टीएमसी, सीएम ममता बनर्जी और आसनसोल के लोगों की है।” उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी देश की पसंदीदा और लोकप्रिय नेता हैं। वह 2024 के लोकसभा चुनाव में एक गेम खेलना होंगी और हम बिहार समेत हर स्थान पर उनके साथ रहेंगे जहां वह जाएंगी।

वहीं बिहार की बोचहां विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में राजद ने शानदार जीत हासिल की है। राजद प्रत्याशी अमर पासवान ने भाजपा की बेबी कुमारी को 35000 से अधिक मतों के अंतर से हराया। अमर पासवान को 82562, ज​बकि बेबी कुमारी को 45909 मत मिले. वीआईपी की गीता कुमारी को 29279 वोट मिले।

उधर छत्तीसगढ़ की खैरागढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार को हराकर सीट को कांग्रेस के खाते में ला दी है । महाराष्ट्र के कोल्हापुर उत्तरी सीट पर भी कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा उम्मीदवार पर जीत हासिल की है। इस तरह लोकसभा की 1 और विधानसभा की 4 सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा का खाता नहीं खुला है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने आसनसोल लोकसभा के मतदाताओं को ट्वीट कर धन्यवाद कहा है। उन्होंने लिखा, ‘मैं ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवारों को निर्णायक जनादेश देने के लिए आसनसोल संसदीय क्षेत्र और बालीगंज विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को तहे दिल से धन्यवाद देती हूं। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories