कार्यशाला में बच्चों को ढ़ी ट्रैफिक नियमों की जानकारी

कार्यशाला में बच्चों को ढ़ी ट्रैफिक नियमों की जानकारी
Please click to share News

हरिद्वार। भारतीय जागरूकता समिति द्वारा माँ सरस्वती सीनियर सेकेंडरी स्कूल में विधिक जागरूकता पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि एस पी क्राइम/ ट्रैफिक मनोज कटियाल, ए आर टी ओ रश्मी पंत, एस ओ बहादराबाद रणबीर सिंह चौहान एम् हाई कोर्ट के अधिवक्ता ललित मिगलानी उपस्थित रहे।

मनोज कटियाल ने बच्चों को नशे से दूर रहने की सलाह दी और कहा कि  समाज में नशा एक जहर है जो बच्चों को बचपन में ही खोखला कर रहा है । उन्होंने बच्चों को ट्रैफिक लॉ की भी जानकारी दी और बच्चों को सचेत किया कि समाज में बच्चों की महत्वपूर्ण भूमिका हैI 

ए आर टी ओ रश्मी पंत ने भी बच्चों को ट्रैफिक लॉ के बारे में विस्तार पूर्वक बताया और उनको सचेत किया कि वो वाहन चलाते हुए सभी नियमो का पालन करे और बताया कि लाइसेंस 18 उम्र में ही बनता है जो बच्चा 18 उम्र से कम का है वो वाहन नहीं चला सकता ऐसा बालक जो 18 वर्ष से कम का है और वाहन चलाता है तो वाहन मालिक पर काफी भारी जुर्माना लगाया जा सकता हैI 

हाई कोर्ट के अधिवक्ता ललित मिगलानी ने बच्चो को बताया कि समाज में युवाओं को भ्रमित करने के कई प्रयास किये जा रहे है जिसके झांसे में आकर कई लोग साइबर क्राइम के शिकार हो जाते है उन्होंने बच्चों को ट्रैफिक लॉ में साइबर क्राइम के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी।

कार्यक्रम में 1090 पर एक डेमो दिया गया जिसमें स्कूल के बच्चों द्वारा 1090 पर कॉल कर शिकायत की जिस पर तुरन्त कार्यवाही पर पुलिस मोके पर पहुँच देखकर बच्चों ने पुलिस कि कार्यशैली पर तालियां बजा कर पुलिस की प्रशंसा की।

स्कूल के संस्थापक एवं निर्देशक अमित कुमार चौहान ने आज के कार्यक्रम की सराहना की और सभी अतिथियों का धन्यवाद किया।

कार्यक्रम के शहर के कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे I


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories