बैठक में क्षेत्र की समस्याओं व जन शिकायतों का निराकरण समय पर करने के दिए निर्देश

बैठक में क्षेत्र की समस्याओं व जन शिकायतों का निराकरण समय पर करने के दिए निर्देश
Please click to share News

उत्तरकाशी।  जिलाधिकारी मयूर दीक्षित एवं क्षेत्रीय विधायक सुरेश चौहान की उपस्थिति में जिला स्तरीय अधिकारियों की एक आवश्यक बैठक उत्तरकाशी स्थित कलेक्ट्रेट परिसर के जिला सभागार में आयोजित हुई। बैठक में विधायक द्वारा सभी जिला स्तरीय अधिकारियों का परिचय लिया गया। 

उन्होंने अधिकारियों अपेक्षा की है कि सभी अधिकारी टीम भावना से कार्य करते हुए क्षेत्र की समस्याओं व जन शिकायतों का निराकरण समय पर करेंगे तथा सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक पहुचायेंगे। विधायक जी ने क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से भी अधिकारियों को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कई ऐसे पात्र लोग है जो प्रधानमंत्री आवास योजना से  वंचित है इसलिए क्षेत्र का सर्वे कर पात्रों का चिन्हीकरण किया जाए। 

जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत आवास स्वीकृत पात्रों एवं वेटिंग लिस्ट में दर्ज पात्रों की सूची मा० विधायक को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ताकि मा० विधायक जी को क्षेत्र के पात्र लोगों की जानकारी प्राप्त हो सके।

विधायक ने निर्माण कार्य से जुड़े विभागों के अधिकारियों से कहा कि क्षेत्र में जितने भी निर्माण कार्य चल रहे हैं वे समय पर तथा गुणवता के साथ पूर्ण किये जायें। उन्होंने डीएफओ से कहा कि क्षेत्र के कई सड़क मार्ग वन भूमि हस्तान्तरण न होने के कारण लटके पड़े है इसलिए वन भूमि प्रकरणों को शीघ्रता से निपटाया जाय ताकि सड़क निर्माण कार्य शीघ्रता से पूर्ण हो सकें।

जिलाधिकारी ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि मा० विधायक द्वारा क्षेत्र की जो भी समस्याएं रखी गयी है उनका निराकरण प्राथमिकता के आधार पर शीघ्रता से किया जाए।

बैठक में डीएफओ पुनीत तोमर, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, उप निदेशक गंगोत्री नेशनल पार्क रंगनाथ पांडेय, पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार राय, सीएमओ डा० केएस चौहान, उप जिलाधिकारी मीनाक्षी पटवाल व चतर सिंह चौहान सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories