डीएम इवा ने धनोल्टी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थलों का किया निरीक्षण

डीएम इवा ने धनोल्टी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थलों का किया निरीक्षण
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज तहसील धनोल्टी क्षेत्र अंतर्गत विभिन्न स्थलों का स्थलीय निरीक्षण किया।
जिलाधिकारी ने कैंपटी बाजार, केंपटी फॉल में विभिन्न आधारभूत व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने केंपटी फॉल में साफ-सफाई, पार्किंग व्यवस्था, शौचालय, भीड़ नियंत्रण, अतिक्रमण आदि की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि कैंपटी में साफ सफाई की व्यवस्था अच्छी होगी तो इससे व्यापारी वर्ग को भी फायदा होगा।कहा कि आपसी सामंजस्य बनाकर ही कैंपटी को व्यवस्थित/ विकसित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि चार धाम यात्रा से पूर्व ही कैंपटी में स्ट्रीट लाइट, पेयजल व्यवस्था, शौचालय आदि मूलभूत व्यवस्थाएं कर ली गई है। जिलाधिकारी ने पार्किगं को लेकर एएमए जिला पंचायत को निर्देशित किया कि भूमि चिन्हित कर डीटीडीसी के माध्यम से रिपोर्ट उपलब्ध करायें। जिला पर्यटन अधिकारी को कैम्पटी में बने तालाबो की साफ सफाई के निर्देश दिये। इस दौरान जिलाधिकारी ने जीएमवीएन के मैगी प्वाईट में बने महिला शौचालयों, चेजिगं रूम की जानकारी ली। कैम्पटी में पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एसएसपी नवनीत भुल्लर ने सुरक्षा के दृष्टिगत अतिरिक्त पीआरडी जवानों की मांग की ।
इस अवसर पर एसडीएम धनौल्टी लक्ष्मी राज चौहान, एएमए जिला पंचायत संजय खण्डूरी, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, ईई जल संस्थान सतीश नौटियाल, तहसीलदार साक्षी उपाध्याय सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories