जिसका मन स्थिर है वही सही निर्णय लेने में सक्षम है-मीणा

जिसका मन स्थिर है वही सही निर्णय लेने में सक्षम है-मीणा
Please click to share News

नई टिहरी । 75 वें आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मुख्य विकास अधिकारी नमामि बंसल की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों में तनाव प्रबंधन पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेवा केंद्र नई टिहरी द्वारा एकदिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई।

जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में ब्रह्माकुमारीज अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय माउंट आबू राजस्थान के विशेषज्ञ पूर्व आईएएस एवं पूर्व आयुक्त श्री सीताराम मीणा ने कहा कि जिसका मन स्थिर है वही सही निर्णय लेने में सक्षम है राजयोग मेडिटेशन और राजयोग एजुकेशन से हम अपनी मानसिक स्थिति इतनी सशक्त बना सकते हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी हमारा मन स्थिर रह सकता है ।

कार्यक्रम में विशिष्ट वक्त बीके हरीश ने कहा कि कर्म करते हुए योगी बन्ना यही भारत का प्राचीन योग है कर्मयोगी मनुष्य ही सही मायने में तनाव मुक्त है। अंत में उन्होंने सभी अधिकारियों को ब्रह्माकुमारीज के हेड क्वार्टर माउंट आबू में आने का निमंत्रण भी दिया।

गढ़वाल मंडल निदेशक बीके मेहर चंद जी ने कहा कि भारत देश योगियों का देश रहा है जिसमें ध्यान का बड़ा महत्व है किंतु आज हम ध्यान को छोड़ धन की ओर भाग रहे हैं। इसलिए इनके बीच संतुलन बनाने के लिए राजयोग जीवन शैली को अपनाने की जरूरत है।

इस अवसर पर राजयोग प्रशिक्षिका बीके सुमन ने समस्त श्रोताओं को राजयोग ध्यान का अभ्यास करवाया।

इस अवसर आरसेटी निदेशक श्री विक्रम सिंह चौहान ,बी के मेहर चंद ,बी के नीलम बहन जी, बी के सुषमा बी के अनीता आदि बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories