बिग ब्रेकिंग: डामटा- नौगांव के बीच यात्री बस के गहरी खाई में गिरने से 25 की मौत 3 घायल 2 लापता

बिग ब्रेकिंग: डामटा- नौगांव के बीच यात्री बस के गहरी खाई में गिरने से 25 की मौत 3 घायल 2 लापता
Please click to share News

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी की यमुना घाटी में यात्रियों की बस खाई में गिरने से  25 लोगों की मौत की खबर है। सूत्रों के अनुसार, अभी मौतों का आंकड़ा और बढ़ सकता है। बस करीब 200 मीटर गहरी खाई में गिरी है। हादसे की सूचना मिलने पर एसडीआरएफ़, एनडीआरएफ व आपदा प्रबंधन की टीम को राहत बचाव कार्य में लगाया गया है। अभी तक 13 डेड बॉडी रिकवर कर ली गई हैं।

हादसा डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटर नौगांव की तरफ ये हुआ है। बस में पन्ना मध्य प्रदेश के रहने वाले यात्री सवार थे । राहत बचाव कार्य जारी है। बस में 28 से 29 लोग सवार थे। 3 लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि 2 लापता बताए जा रहे हैं।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने दुःख जताया है। मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये और घायलों को 50-50हजार का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु ने सभी अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। सभी यात्री मध्यप्रदेश के बताए जा रहे हैं। सभी यात्री यमुनोत्री से दर्शन करके लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि डामटा जो कि हिमाचल-उत्तराखंड के बॉर्डर के पास का एरिया है वहां पर ये हादसा हुआ है।

मध्य प्रदेश के सीएम उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 5-5लाख रुपये राहत राशि देने की घोषणा की है।

सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ के जवानों को राहत बचाव कार्य पर लगे हैं। एसपी अर्पण यधुवंशी ने बताया कि डामटा से तकरीबन 2 किलोमीटर नौगांव की तरफ ये हादसा हुआ है, बस में सवार यात्री जिला पन्ना मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं। मौत का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories