मैती मिलन मेले में उमड़ी भीड़, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उठाया लुफ़्त

मैती मिलन मेले में उमड़ी भीड़, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का उठाया लुफ़्त
Please click to share News


मेल मिलाप की पुरानी परंपरा को जीवित रखने के लिए “मैती मिलन” एक अनूठा प्रयास। ध्याणियों को दिया कलेऊ

नई टिहरी। स्वदेशी जागरण मंच के द्वारा भरत मंगल होटल बौराडी में मैती मिलन मेला आयोजित किया गया। मेले में गढ़वाली परिधान प्रतियोगिता भी आयोजित की गई। साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर काम करने वाले लोगों को भी सम्मानित किया गया। 

मैती मिलन समारोह में गढ़वाली परिधान का प्रदर्शन करती महिलाएं

कार्यक्रम में ‘सुरतू मामा’ की गायिका मंजू नौटियाल से लेकर विवेक मेमोरियल सुर गंगा संगीत विद्यालय के कलाकारों ने शानदार सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। कार्यक्रम के दौरान ध्याणियों को कलेऊ भी दिया गया। 

कार्यक्रम में जाखणी धार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी समेत तमाम बुद्धिजीवी लोग भी शामिल हुए। 

मैतीमिलन मेले में रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार

इस दौरान स्वदेशी जागरण मंच के जिला संयोजक आचार्य वीरेन्द्र दत्त सेमवाल, कार्यक्रम संयोजक अनुसूया नौटियाल , सह संयोजक व सभासद श्रीमती उर्मिला राणा, वीसी रमोला, चंड़ी प्रसाद डबराल, महिमा नन्द नौटियाल समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

कार्यक्रम संचालक अनुसूया प्रसाद नौटियाल ने कहा कि आज की इस ऐतिहासिक भीड़ को देखते हुए भविष्य में इस मेले को बौराड़ी स्टेडियम में करने पर विचार किया जा सकता है क्योंकि इस हॉल में क्षमता से अधिक भीड़ हो गयी है मैं भगवान श्री गणेश से प्रार्थना करता हूँ कि सब कुशल मंगल अपने घरों को जाएं।  नौटियाल ने कहा कि नई टिहरी शहर में सांस्कृतिक शून्यता से बाहर निकलने के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाना चाहिए और हम मैती मिलन मेले के माध्यम से हर साल टिहरी की सांस्कृतिक विरासत को बचाने का काम करेंगे।

इस मौके पर टिहरी नगर के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को भी शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories