टिहरी बाँध परियोजना में हिंदी कार्यशाला का शुभारंभ 

टिहरी बाँध परियोजना में हिंदी कार्यशाला का शुभारंभ 
Please click to share News

नई टिहरी। टिहरी बाँध परियोजना में दिनांक 01 जून 2022 को हिन्दी कार्यशाला का का शुभारंभ डा0 ए. एन. त्रिपाठी अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन एवं प्रशासन) ने दीप प्रज्वलित कर किया।

डा0 त्रिपाठी ने कार्यशाला में उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित कर कहा कि भारतीय संविधान में हिन्दी को राजभाषा का दर्जा दिया गया है , हिन्दी हमारी संस्कृति है भाषा के बिना कोई भी देश प्रगति के पथ पर नहीं चल सकता है ।  हम सबको विभागीय कामकाज को अधिक से अधिक प्रयोग करने के साथ-साथ हिन्दी में कामकाज करने का जो लक्ष्य वार्षिक कार्यक्रम में हमे दिया गया है, उसे प्राप्त करने की अपील की । 

डा0 ए. एन. त्रिपाठी  ने बताया कि आज टिहरी परियोजना में कार्यरत 30 प्रतिभागियों के लिए यह कार्यशाला रखी गयी है । इसी प्रकार कोटेश्वर बाँध परियोजना में कार्यरत कर्मचारियों के लिए  दिनांक 02 जून 2022 कोटेश्वर परियोजना में प्रशासनिक भवन में हिन्दी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा इसमें भी 30 प्रतिभागी सम्मिलित होंगे । उन्होंने प्रतिभागियों से कार्यशाला का लाभ उठानें की अपील की।

इस मौके पर श्री डी. एस. रावत, वरिष्ठ हिंदी अधिकारी (रिटायर्ड ) टीएचडीसी इंडिया लि. संकाय प्रतिनिधि आमंत्रित किए गए थेे । श्री रावत का डा0 त्रिपाठी के साथ उपस्थित श्री इन्द्र राम नेगी, प्रबन्धक (हिंदी), एवं श्री आर.डी. ममगाईं, उप प्रबंधक (जनसंपर्क) ने आभार व्यक्त किया ।

कार्यक्रम में प्रतिभागियों के अलावा अन्य कर्मचारी भी उपस्थित थे । कार्यशाला का संचालन श्रीमती नीरज सिंह, जूनियर हिंदी अधिकारी द्वारा किया गया । 


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories