जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में छाए रहे कई मुद्दे, कई अहम प्रस्ताव पारित 

जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में छाए रहे कई मुद्दे, कई अहम प्रस्ताव पारित 
Please click to share News

घनसाली में नवनिर्मित बस अड्डा शहीद प्रवीन गुसाईं के नाम से जाना जाएगा

नई टिहरी। टिहरी जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण की अध्यक्षता में आयोजित जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में सदस्यो ने क्षेत्र से सम्बंधित स्वास्थ्य, आंगनबाड़ी, पेयजल, सड़क, बिजली आदि से संबंधित समस्याओं को प्रमुखता से उठाया। जिस पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सम्बंधित अधिकारियों को समस्याओं के समाधान के कड़े निर्देश  दिए।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने कहा कि जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई है। सदस्यों द्वारा उठाई गई सभी समस्याओं को प्रमुखता के साथ निस्तारण के निर्देश दिए गए हैं।

बैठक में अखोड़ी के जिला पंचायत सदस्य रघुवीर सजवाण ने सर्वसम्मत प्रस्ताव रखते हुये कहा कि घनसाली में नवनिर्मित बस अड्डे का नाम शहीद प्रवीन गुसाईं के नाम पर रखा जाए। जिसका अनुमोदन जिला पंचायत अध्यक्ष सोना सजवाण ने किया। सदन में प्रस्ताव को ध्वनिमत से पारित किया गया। वहीं ठेला-गंड़रा खाल मोटर मार्ग के नामकरण सम्बन्धी  प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर शासन को भेजने का निर्णय लिया गया।

सदस्य कविता रौतेला ने भेड़ियाना में बने पंचकर्म भवन का मुद्दा उठाया कहा कि भवन बने लंबा समय हो गया है, लेकिन इसे शुरू नहीं किया जा रहा है। जिससे लोगों में रोष है। सदस्य जयवीर रावत ने गौरा कन्या धन योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा कन्याओं को देने की मांग की साथ ही जनवरी से पेंशन न आने का मामला भी समाज कल्याण विभाग के सामने रखा जिस पर विभागीय अधिकारी ने कहा कि बजट हाल ही में मिला है, जल्दी ही पेंशन खातों में देने का काम किया जायेगा। सदस्यों ने समाज कल्याण विभाग ने मांग की, कि दूरस्थ क्षेत्रों में बहुउद्देशीय शिविर न लगने से कई लोग शिविर का लाभ लेने से छूट जाते हैं। इसलिए शिविरों को रोस्टर इस तरह से बनाया जाय।

अधिकांश सदस्यों ने अस्पतालों में डॉक्टरों सहित एक्सरे टेक्नीशियन और एएनएम कर्मियों की शिकायतें सीएमओ के सामने रखीं। सीएमओ ने कहा कि कर्मचारी मिलने पर तैनाती की जाएगी। डॉ जैन ने कहा कि कोविड कर्मियों के हटने से परेशानियों सामने आ रही हैं । जिले के पीपीपी मोड के अस्पतालों में आ रही शिकायतों को लेकर भी सदन में सदस्यों ने नाराजगी जताई।

बैठक में  सदस्य जयवीर रावत, रघुवीर सजवाण, अमरेंद्र बिष्ट, नीलम बिष्ट, पीडी प्रकाश, डीडीओ सुनील कुमार, अपर मुख्याधिकारी संजय खण्डूड़ी सहित तमाम आला अफसर मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories