एनसीसी अकादमी श्रीकोट माल्डा में ही खोलने का प्रस्ताव पारित

एनसीसी अकादमी श्रीकोट माल्डा में ही खोलने का प्रस्ताव पारित
Please click to share News

नई टिहरी। जिला पंचायत सदस्य जामटी देवेंद्र भट्ट ने जिला पंचायत की त्रैमासिक बैठक में एनसीसी का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि 5 दिसंबर 2016 को तत्कालीन मुख्यमंत्री हरीश रावत के द्वारा विकास खंड देवप्रयाग के श्रीकोट माल्डा में देश की पांचवी एनसीसी अकादमी की घोषणा कर शिलान्यास किया गया था,लेकिन त्रिवेंद्र सरकार के दौरान इस अकादमी को पौड़ी गढ़वाल शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। इसके विरोध में विकासखंड स्तर पर 4 माह तक आंदोलन किया गया था जो कोविड 19 के कारण आगे नहीं चल पाया।

भट्ट ने कहा कि आन्दोलन के दौरान एक याचिका कोर्ट में भी डाल दी गई थी जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई थी की एनसीसी अकादमी टिहरी में ही बनाई जाएगी। जिसके बाद सरकार ने पुनर्विचार याचिका दायर की, जिसके बाद जून 2022 में याचिकाकर्ता की याचिका यह कहते खारिज कर दी की सरकार जहां चाहे वहां एनसीसी अकादमी बना सकती है। जिसके बाद सरकार टिहरी के बजाय पौडी में एनसीसी अकादमी बनाना चाहती है।

भट्ट के द्वारा सदन में एनसीसी अकादमी को श्रीकोट माल्डा में ही रखने का प्रस्ताव रखा गया जिसे सभी सदस्यों ने ध्वनिमत से पारित किया।

सभी सदस्यों ने एक मत से कहा कि  एनसीसी अकादमी टिहरी के श्रीकोट माल्डा में ही बननी चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories