सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने द्रोण आरष कन्या गुरुकुल महाविद्यालय का किया औचक निरीक्षण

सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने द्रोण आरष कन्या गुरुकुल महाविद्यालय का किया औचक निरीक्षण
Please click to share News

विद्यालय के पठन पाठन एवं अभिलेखों का किया निरीक्षण

देहरादून। शिक्षा विभाग में सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल लगातार विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण करके पठन-पाठन व्यवस्था को सुचारू करने पर जुटे हुए हैं। आज उन्होंने राजपुर रोड स्थित द्रोण आरष कन्या गुरुकुल महाविद्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पठन-पाठन सुचारू रूप से चल रहा था और विद्यालय के अभिलेख भी व्यवस्थित पाए गए ।

सहायक निदेशक ने इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉक्टर दीपशिखा को आकस्मिक अवकाश पंजी का, आदेश पंजिका और गमना गमन पंजिका को सुव्यवस्थित करने के निर्देश दिए। विद्यालय प्रबंधन द्वारा छात्र छात्राओं के लिए की जा रही समुचित स्वच्छ भोजन व्यवस्था एवं साफ सफाई पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया
प्रधानाचार्य कक्ष में शिक्षिकाओं एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों की बैठक लेते हुए डॉक्टर घिल्डियाल ने कहां कि सभी लोगों को अपनी दैनंदिनी तैयार करनी चाहिए जिससे यह पता चलता है कि वास्तव में हमने क्या शिक्षण किया है और उससे छात्र छात्राओं को कितना लाभ प्राप्त हो रहा है।

उन्होंने नई शिक्षा नीति 2021 का सही ढंग से पालन करने के निर्देश भी दिए और कहा कि राज्य सरकार द्वारा जो भी शिक्षा में सुधारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं उसके प्रति सभी लोग संवेदनशील रहते हुए तत्काल कार्यवाही करें ।उन्होंने प्रधानाचार्य को सुबह 8:00 बजे तक शिक्षकों कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं की उपस्थिति को भेजने का भी आदेश दिया।
इस अवसर पर विद्यालय की सेवानिवृत्त प्रधानाचार्य डॉक्टर अन्नपूर्णा एवं सुश्री आदेश तथा वर्तमान प्रधानाचार्य डॉक्टर दीपशिखा ने अंग वस्त्र एवं पुष्पगुच्छ देकर वेद मंत्रों के साथ पहली बार विद्यालय में पधारे शिक्षा अधिकारी का गर्मजोशी से स्वागत किया मौके पर साहित्याचार्य डॉक्टर विद्या नेगी, सुश्री रिचा, प्रणीत, शांति रतूड़ी सहित सभी शिक्षिकाएं शिक्षणेत्तर कर्मचारी एवं छात्राएं उपस्थित थी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories