डीएम हिमांशु खुराना ने आपदा के दौरान विभागों को आपसी समन्वय से काम करने के दिए निर्देश

डीएम हिमांशु खुराना ने आपदा के दौरान विभागों को आपसी समन्वय से काम करने के दिए निर्देश
Please click to share News

चमोली। जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने आपदा प्रबंधन की बैठक लेते हुए आपदा से हुए नुकसान की समीक्षा की और सभी विभागों को आपसी समन्वय से काम करने के निर्देश दिए। बीआरओ तथा एनएच आईडीसीएल को संवेदनशीन स्थानों पर अतिरिक्त मशीने तथा साइनेज लगाने के निर्देश दिए।

वहीं लामबगड  में पुल निर्माण कार्य में तेजी लाने तथा जो सडकें बंद हैं उनको जल्द से जल्द खोलने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। साथ ही कहा कि जिन विभागों के आवश्यक संसाधनों की कमी है वे तत्काल सूचना दें।  जल संस्थान को मौके की स्थिति के हिसाब से वैकल्पिक व्यवस्था बनाने के निर्देष दिए। वहीं एनपीसीसी के अधिकारियों के बैठक में अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिश जारी करने के निर्देश दिए।
        आपदा प्रबंधन अधिकारी नन्द किशोर जोशी ने बताया कि 15 जून से अब तक 4 लोगों की मृत्यु हुई है। जिले की 33 सड़के आज बंद हैं वहीं जल संस्थान की 51 पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त हुई थी जो आज सुचारू हैं। उन्होंने कहा कि आपदा प्रभावितों को राहत सामग्री वितरित की जा रही है।
        बैठक में अपर जिलाधिकारी अभिषेक त्रिपाठी, डीएफओ बद्रीनाथ रमाकान्त तिवारी, एसपी श्वेता चौबे, संयुक्त मजिस्ट्रेट अभिनव शाह, प्रभारी सीएमओ उमा रावत सहित सभी संबंधित विभागों विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories