08 किमी पैदल दूरी तय कर विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण

08 किमी पैदल दूरी तय कर विभिन्न बूथों का किया निरीक्षण
Please click to share News

डीएम ने पहचान पत्र को आधार से जोड़ने अभियान को सफल बनाने के लिए बीएलओ को दिए निर्देश

पौड़ी। जिलाधिकारी डॉ0 विजय कुमार जोगदंडे ने आज विकासखंड पौड़ी के अंतर्गत विभिन्न बूथों का निरीक्षण करते हुए ग्रामीणों को पहचान पत्र को आधार से जोड़ने को कहा। उन्होंने कहा कि यह अभियान 01 अगस्त से शुरू किया गया है। जिलाधिकारी ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय अमकोटी, राजकीय प्राथमिक विद्यालय छतकोट तथा राजकीय प्राथमिक विद्यालय रेवड़ी बूथों का 08 किमी पैदल चलकर निरीक्षण किया।

उन्होंने संबंधित बीएलओ से अलग-अलग मतदान केंद्रों में मतदाताओं की जानकारी ली। उन्होंने 04 दिन के भीतर समस्त मतदाताओं के पहचान पत्र को आधार से जोड़ने के निर्देश दिए। कहा की गांव-गांव में जाकर मतदाताओं के निर्वाचन नियमावली के आधार पर पहचान पत्र को आधार से जोड़े।
जिलाधिकारी ने मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते समय स्थानीय लोगों से बातचीत कर उन्हें पहचान पत्र को आधार से जोड़ने का आह्वन किया। उन्होंने 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवा-युवतियों के नाम को निर्वाचन नामावली में जोड़ने के साथ-साथ पहचान पत्र को आधार से जोड़ने के निर्देश बीएलओ को दिए।

जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी पौड़ी को निर्देशित किया कि पहचान पत्र को आधार से जोड़ने हेतु गांव में कैंप लगाएं, जिससे ग्रामीण एकत्रित होकर समय पर पहचान पत्र को आधार से जोड़ सकेंगे। उन्होंने ग्रामीणों को इस अभियान में बीएलओ की मदद करने की बात भी कही। इसके अलावा उन्होंने नए मतदाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि आगामी होने वाले चुनाव में अपनी भागीदारी अवश्य निभाए व अन्य लोगों को भी जागरूक करें। कहा की वोटर आईडी को आधार से जोड़ने के लिए भी ग्रामीणों को जागरूक करें। जिससे समय पर शतप्रतिशत मतदाताओं के पहचान पत्रों को आधार से जोड़ा जा सकेगा।

इस दौरान भिताई तल्ली के ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से मतदान केंद्र अमकोटी को को गांव के पास प्राथमिक विद्यालय में शिफ्ट करने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि अमकोटी बूथ गांव से काफी दूर है, जिससे ग्रामीणों को आने जाने में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए 01 माह के भीतर बूथ को शिफ्ट करने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर आकाश जोशी, राजस्व निरीक्षक कुलदीप रावत, मनोज कुमार, बीएलओ मुकेश रावत सहित अन्य उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories