उत्तराखंड आंदोलनकारी शहीद स्व बेलमति चौहान को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

उत्तराखंड आंदोलनकारी शहीद स्व बेलमति चौहान को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि
Please click to share News

नई टिहरी। नरेन्द्र नगर प्रखंड के नगर पंचायत गजा में उत्तराखंड आंदोलन में शहीद स्व बेलमति चौहान को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की गई, उत्तराखंड आंदोलन के दौरान मसूरी में शहीद बेलमति चौहान के स्मारक पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया।इसमें शहीद के परिजन भी देहरादून से गजा आ कर शरीक हुए। शहीद बेलमति चौहान स्मारक में उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर नगर पंचायत गजा अध्यक्ष श्रीमति मीना खाती ने कहा कि स्मारक को और भव्य बनाया जायेगा। नगर पंचायत गजा के द्वारा रंगाई-पुताई करवाई गई है।

शहीद बेलमति चौहान के पुत्र रणजीत सिंह चौहान ने कहा कि जिन शहीदों ने अपने प्राणों का बलिदान इस राज्य बनाने में दिया है उन्हें हमेशा याद किया जाता रहेगा, हमें गर्व है कि हमारी मां ने भविष्य की पीढ़ियों के लिए प्राणों की आहुति दी है, उत्तराखंड आंदोलन कारी कुंवर सिंह चौहान ने कहा कि स्वत स्फूर्त राज्य बनाने के आंदोलन में बच्चे, बूढ़े और जवान महिलाओं, पुरुषों तथा कर्मचारियों के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है, सभी के संघर्षों का परिणाम पृथक राज्य है ,जिन लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है उनको भुलाया नहीं जा सकता है उन्हें हमेशा याद किया जाता रहेगा।

व्यापार सभा गजा अध्यक्ष विनोद सिंह चौहान ने कहा कि हमें गर्व है कि गजा के निकटवर्ती गांव खलुण दुवाकोटी की स्व बेलमति चौहान ने भी प्राणो की आहुति दी है और राज्य के इतिहास में अमर हुई हैं।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में आंदोलन में शहीद हुए सभी शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा गया। श्रद्धांजलि अर्पित करने वालों में वरिष्ठ भाजपा नेता राजेंद्र सिंह खाती, प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल, जोत सिंह चौहान, शहीद की बहू श्रीमति सबिता चौहान, सुरजीत सिंह रावत प्रधान भाली, व्यापार सभा गजा के संरक्षक मान सिंह चौहान,सहित यशपाल सिंह, राजेन्द्र सिंह राणा, विजेन्द्र सिंह खाती, सुरेन्द्र सिंह, राजेश गैरोला, आशीष चौहान, जयप्रकाश कोठियाल, रघुबीर सिंह खाती, श्रीमति प्रियंका चौहान, उम्मेद सिंह पयाल,सुनील चौहान, जगबीर सिंह सहित दर्जनों पुरुषों महिलाओं ने पुष्प अर्पित किए ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories