“भारत जोड़ो” के समर्थन एवं उत्तराखंड में भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली पदयात्रा

“भारत जोड़ो” के समर्थन एवं उत्तराखंड में भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर निकाली पदयात्रा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल। कांग्रेस की राष्ट्रव्यापी भारत जोड़ो यात्रा एवं उत्तराखंड में हुए भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज बृहस्पतिवार सांय को शहर कांग्रेस नई टिहरी के आवाहन पर श्रीकृष्ण चौक मोलधार से बौराडी साईं चौक होते हुए गणेश चौक तक पदयात्रा निकाली गई। पदयात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।

गणेश चौक पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए प्रताप नगर विधायक बिक्रम सिंह नेगी ने कहा कि देश को तोड़ने वाली ताकतों खिलाफ पूरे देश में कन्या कुमारी से कश्मीर तक श्री राहुल गांधी जी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा का शुभारंभ किया गया है। इसी कड़ी में टिहरी शहर में मोलधार से ओपन मार्केट, सांई चौक होते हुए गणेश चौक तक पदयात्रा निकाली गई है। 

भर्ती घोटालों की cbi जांच को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

नेगी ने वर्तमान सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज बेरोजगार सड़कों पर हैं, भर्तियों में घोटाले किए गए हैं। हमारी मांग है कि उत्तराखंड सरकार भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच कराए। कहा कि अभी यूनियन बैंक में घोटाला हुआ, कई साधन सहकारी समितियों में जमा आम गरीब लोगों का पैसे उनके कर्मचारियों ने ठिकाने लगा दिया। ऐसे अनेक प्रकरण हैं। कहा कि इस सरकार के राज में घोटाले पर घोटाले हो रहे हैं और सरकार सीबीआई जांच कराने से डर रही क्योंकि इन घोटालों में कहीं न कहीं उनके ही लोग लिप्त हैं।

नेगी ने कहा कि”श्री राहुल गांधी जी की यात्रा का समर्थन देश भर से हो रहा है, जिस तरह से भाजपा ने देश भर में नफरत का वातावरण बना दिया है, देश भयंकर आर्थिक तंगी में है, महंगाई चरम पर है, किंतु प्रधानमंत्री और भाजपा के नेता महंगाई का “म” बोलने को तैयार नहीं है, 

उन्होंने कहा कि हाकम सिंह के साथ इनके मुख्यमंत्री से लेकर मंत्रियों के फोटो खूब वायरल है, ऐसी सरकार को बने रहने का नैतिक अधिकार नही है ।

इस मौके पर शांति प्रसाद भट्ट कोऑर्डिनेटर भारत जोड़ो यात्रा ने कहा कि राहुल गांधी जी ने दिनांक 07 सितंबर 2022 से भारत जोड़ो यात्रा प्रारंभ कर दी है। श्री राहुल गांधी जी की अगुवाई में कन्याकुमारी से कश्मीर तक 3500 किलोमीटर लंबी यात्रा 12 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। श्री भट्ट ने कहा कि इस यात्रा में तीन प्रकार से लोग शामिल हो रहे है, जो पूरी यात्रा चलेंगे वे भारत यात्री है, और जो राज्यों तक रहेंगे वे राज्य यात्री है, जो कुछ समय तक रहेंगे वे अतिथि यात्री है।

शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि भाजपा देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही है । इसलिए कांग्रेस पूरे देश में भारत जोड़ो पदयात्रा निकाल रही है। उन्होंने वर्तमान सरकार के राज में हुए भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच करने की मांग की।

टिहरी से कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी श्री नरेंद्र चंद रमोला ने कहा कि देश में निरंकुश सरकार है, आम जन अपने को छला हुआ महसूस कर रहा है।  वरिष्ट नेता और एडवोकेट श्री ज्योति प्रसाद भट्ट ने कहा कि कांग्रेस ने अंग्रेजों को भगा दिया था जिन्होने कई वर्षो तक राज किया, तो भाजपा को उखाड़ फेंकना कोई बड़ी बात नही है।  वरिष्ट नेता मुरारीलाल खंड़वाल, प्रदेश सचिव मुसरफ अली ने सभी को जनहित में भारत जोड़ो यात्रा के कार्यक्रमों में सक्रियता से जुड़ने का आह्वान किया।

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष श्रीमती दर्शनी रावत ने कहा कि हम सभी ईश्वर से प्रार्थना करते है, कि श्री राहुल गांधी जी की 3500 किलोमीटर की यात्रा सकुशल सम्पन्न हो और यह यात्रा देश में भाईचारे को मजबूत करे। 

 चम्बा के पूर्व पालिका अध्यक्ष श्री विक्रम सिंह पवार, पूर्व प्रमुख सोबन सिंह नेगी और पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख  साब सिंह सजवान ने कहा कि आज देश में भय का वातावरण है, सरकारी एजेंसियों का लगातार दुरुपयोग हो रहा है, यह सरकार धर्म जाति के नाम पर लोगों में विभेद करती है।

इस पैदल मार्च में  माननीय विधायक बिक्रम सिंह नेगी जी,वरिष्ट नेता श्री ज्योती प्रसाद भट्ट,भारत जोड़ो यात्रा के जिला कॉर्डिनेटर शान्ति प्रसाद भट्ट, शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र नोडियाल,  प्रदेश सचिव मुसरफ अली, महिला कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती दर्शनी रावत, जिला पंचायत के पूर्वसदस्य श्री मुरारी लाल खंडवाल, पूर्व प्रमुख सोबन सिंह नेगी,नरेंद्र चंद रमोला, साब सिंह सजवान, खुशी लाल, ब्लॉक अध्यक्ष मान सिंह रोतेला,एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष हरिओम भट्ट, ओबीसी प्रकोष्ठ की अध्यक्ष श्रीमती आशा रावत, लखबीर चौहान, संतोष आर्य, गीता सजवान, नीमा नेगी, रीता रावत, वृहस्पति भट्ट अभिषेक राणा, ज्ञान सिंह रावत, नथि लाल, उमेद लाल, बच्चन लाल, राय सिंह, रोशन नौटियाल, किशोर सिंह मंद्रवाल, निहाल सिंह नेगी, गब्बर सिंह नेगी,अनीश खान, मो0 परवेज,सहित अनेको लोगो ने इस पद यात्रा में शामिल हुए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories