रविवार 20 नवम्बर को उड़ान हौसलों की में दिव्यांग कलाकार दिखाएंगे अपना हुनर

रविवार 20 नवम्बर को  उड़ान हौसलों की में दिव्यांग कलाकार दिखाएंगे अपना हुनर
Please click to share News

चंडीगढ़ 19 नवंबर 2022। पौड़ी गढ़वाल एकता मंच चंडीगढ़ द्वारा उत्तराखंड की दिव्यांग प्रतिभाओं के उत्थान एवं कल्याणार्थ किए गए अपने प्रथम सांस्कृतिक कार्यक्रम (उड़ान हौसलों की) अपार सफलता के फलस्वरूप इस वर्ष भी आगामी कल 20 नवंबर 2022 (रविवार) को टैगोर थियेटर सेक्टर 18 चंडीगढ़, में अपने दूसरे सांस्कृतिक कार्यक्रम (उड़ान हौसलों की) का आयोजन किया जा रहा है। 

मंच के मीडिया प्रभारी एवं सचिव अजित रावत ने बताया कि इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्तराखंड के दूरदराज के क्षेत्रों से आए हुए दिव्यांग कलाकारों द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन किया जाएगा ट्राइसिटी चंडीगढ़ में अपनी तरह का यह भव्य एवं अनोखा सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा जिसमें कि उत्तराखंड से आऐ हुए गायक कलाकार, संगीतकार, एवं नृत्यकार, संपूर्ण रुप से दिव्यांग कलाकार ही अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे। इस तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम को कराने का हमारा मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड के दूर-दराज के गांवों अथवा सुदूर पहाड़ियों के बीच अपनी दिनचर्या काटने वाले उन दिव्यांग जनों को समाज के सामने अपनी कला का प्रदर्शन करने अथवा अपने हुनर को निखारने के लिए एक मंच प्रदान करना तथा सामाजिक एवं कला के क्षेत्र में उन्हें बढ़ावा देना एवं समाज के साथ सामान्य जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है।

इसके साथ साथ अन्य लोगों में भी उनके प्रति सहयोग की भावना को जागृत करना और उनकी मानसिक एवं मौजूदा स्थिति को सुदृढ़ करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। 

रावत ने आम जनमानस से दिव्यांग कलाकारों को प्रोत्साहित एवं प्रेरित करने तथा उनकी हौसला अफजाई के लिए अधिक से अधिक संख्या में कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories