थाना मुनिकीरेती में हुए ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, दो दोस्त गिरफ्तार

थाना मुनिकीरेती में हुए ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने किया खुलासा, दो दोस्त गिरफ्तार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 29 नवबंर। थाना मुनिकीरेती में हुए ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने 24 घंटे में खुलासा किया है। मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

दिनांक 23/11/2022 को पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि खाराश्रोत शराब के ठेके के पास 100 मीटर अन्दर जंगल में एक व्यक्ति का शव पड़ा है मौके पर मृतक ने नीली स्वेटर व भूरी पैन्ट व चमड़े के जूते पहने थे मृतक की उम्र 50 वर्ष लगभग प्रतीत हो रही थी मौके मुआयने से शव लगभग 5-6 दिन पुराना प्रतीत हो रहा था शव के मुहं व सिर पर  चोट होने के कारण मृतक की पहचान नहीं हो पा रही थी काफी प्रयासों के बाद अज्ञात शव की शिनाख्त हेतु प्रयास किये गये।  

मृतक की शिनाख्त हेतु सादे वस्त्र व वर्दी में 07 टीमों का गठन कर प्रत्येक टीम को मृतक की शिनाख्त हेतु अलग अलग  कार्य दिया गया cctv फुटेज, सी डी आर अवलोकन व आस पास के लोगों से काफी पूछताछ के बाद दिनांक 25/11/2022 को मृतक की शिनाख्त विजय सिंह नेगी उम्र 50 वर्ष के रूप में हुई। मृतक शादी विवाह में तंदूर लगाने का काम करता था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की मृत्यु का कारण उसके सर पर आयी चोटों से होना बताया गया जिससे मृतक की मृत्यु संदिग्ध प्रतीत होने पर हत्या के सम्बन्ध में थाना मुनिकीरेती  पर मु0अ0स0 93/22 धारा 302 भादवि बनाम अज्ञात दर्ज कराया ।  गठित-07 टीमो द्वारा तत्काल अनावरण हेतु काफी अथक प्रयास करते हुए 120 कैमरों की सीसीटीवी की फुटेज चैक करने घटना के संबंध में 350  लोगों से पूछताछ की गई । 40 से अधिक संदिग्ध मो0 नंबरो की कॉल डिटेल निकाल कर अवलोकन करने के बाद मृतक के संबंध में लगभग 45 वैडिंग पॉइंट में पूछताछ की गई।

घटना के संबंध मे लगभग 80 हलवाई व शादी विवाह मे तंदूर लगाने वालों से पूछताछ के बाद मृतक की हत्या के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए मृतक के 100 से अधिक परिचित, दोस्त, रिश्तेदार व परिजनों से पूछताछ करने के बाद  व टीमो के काफी अथक प्रयास के फलस्वरूप दिनांक 29/11/2022 को मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त 1-भुपेन्द्र पुत्र जयपालसिंह नि0 चमेली पो० बहराई पटटी दोगी थाना मुनिकीरेती टि०ग० उम्र 36 वर्ष, 2-विकेश उर्फ विकास नेगी पुत्र ध्रुव सिंह नेगी नि० ग्राम खेड़ा गड खाल तह० यमकेश्वर पौड़ी गढ़वाल उम्र 33 वर्ष को हर्बल गार्डन भद्रकाली के पास से गिरफ्तार किया गया।

जिनसे पूछताछ करने पर उनके द्वारा बताया कि हम लोग शराब पीने के आदी हैं । दिनांक 19/11/2022 को हम तीनों मै, विकेश एवम मृतक विजय का शराब पीने का प्रोग्राम बना । हम तीनों खारा श्रोत ठेके से 02 शराब की बोटल व मीट लेकर वहीं ठेके के पास जंगल में गए जँहा हमारे द्वारा  मीट बनाया गया और शराब पी उसके बाद विजय हम दोनो को बिना बात माँ बहिन की गन्दी गन्दी गाली देने लगा हम दोनों के काफी मना करने के बाद भी विजय नही माना तब हमें गुस्सा आया और हमने विजय नेगी के सिर में पत्थर मारकर विजय नेगी की हत्या कर दी तथा घटना मे प्रयुक्त पत्थर भी हमने वही झाडियो मे फेक दिया था विजय की लाश को कोई पहचान ना लें इस लिए उसके मुंह को भी कुचल दिया और हम वहां से भाग गये तभी से हम इधर उधर छिप रहे थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories