एस डी आर एफ टीम ने स्कूल में आपदा के प्रति चलाया जन जागरूकता अभियान

एस डी आर एफ टीम ने स्कूल में आपदा के प्रति चलाया जन जागरूकता अभियान
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 21 नवम्बर। एसडीआरएफ जौलीग्रांट से उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार आज दिनांक 21 नवंबर 2022 को एसडीआरएफ डीप डाइविंग टीम ढालवाला द्वारा ,संस्कार सृजन स्कूल ढालवाला में समस्त छात्र छात्राओं को आपदा राहत एवं बचाव से संबंधित प्रशिक्षण देकर आपदा के प्रति जागरूक किया गया।

एसडीआरएफ टीम प्रभारी निरीक्षक कविन्द्र सजवान के नेतृत्व में टीम स्कूल पहुंची जहां पर टीम द्वारा भूकंप ,बाढ़ ,वाहन दुर्घटना, भूस्खलन एवं डूबने की घटनाओं में बचाव के संबंध में आवश्यक जानकारी एवं प्रशिक्षण दिया गया इसके साथ ही किसी भी आपदा से निपटने के लिए तुरंत राहत एवं बचाव के लिए किए जाने वाले कार्यों के प्रति जागरूक किया गया ।

प्रशिक्षण एवं जागरूकता के साथ-साथ टीम द्वारा छात्र छात्राओं को प्रदर्शनी के माध्यम से अत्याधुनिक उपकरणों की जानकारी दी गई व जानकारी के साथ कुछ बच्चों को रोप रेसक्यू का अभ्यास भी कराया गया।स्कूल की प्रधानचार्य श्रीमती संगीता पंवार, मोनिका, प्रियंका, अंजू ,रेणु, हेमलता , हिमांषु, आदि समस्त स्टाफ द्वारा एस डी आर एफ के कार्यों व जन जागरूकता की सराहना की गई इस मौके पर एसडीआरएफ टीम में प्रशिक्षक , हेड कांस्टेबल दरम्यान सिंह,अर्जुन सिंह, मातबर सिंह ,कृष्णा सिंह ,संदीप गोस्वामी, , विनोद कुमार मौजूद थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories