गोष्ठी में नशे के दुष्परिणामों से किया जागरूक

गोष्ठी में नशे के दुष्परिणामों से किया जागरूक
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 22 दिसम्बर। राजकीय महाविद्यालय खाड़ी में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण एवं पुलिस प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में एंटी ड्रग्स संगोष्ठी एवं गौरा शक्ति ऐप जागरूकता अभियान चलाया गया जिसमें सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण टिहरी गढ़वाल की सिविल जज ममता पंत ने कहा कि यह सब की सामूहिक जिम्मेदारी है कि युवाओं को नशे की लत से दूर रखा जाए यही वजह है कि शासन प्रशासन के द्वारा व्यापक स्तर पर एंटी ड्रग्स अभियान चलाया जा रहा है।

इंस्पेक्टर नरेंद्र नगर,प्रदीप पंत द्वारा नशे के दुष्परिणाम एवम् रोकधाम के बारे में विस्तार से बताया गया। पुलिस उपाधीक्षक अस्मिता ममगाई द्वारा उत्तराखंड पुलिस द्वारा चलाए जा रहे गौरा शक्ति एप के महत्व के विषय में प्रकाश डाला गया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र,कार्यक्षेत्र में महिलाओं व छात्राओं को सुरक्षा प्रदान करने व घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाओं को उत्तराखंड पुलिस द्वारा ऑनलाइन शिकायत के आधार पर न्याय दिलाने की एक नई पहल की गई है।
कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के संरक्षक प्राचार्य प्रोफेसर अरुण कुमार सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी को नशे की लत से बचाने के लिए जागरूक करना आवश्यक है और महाविद्यालय युवाओं को ड्रग्स की लत से बचाने के लिए समय समय पर इस तरह की संगोष्ठी का आयोजन करता रहता है। कार्यक्रम का संचालन एंटी ड्रग्स कमिटी के नोडल अधिकारी श्री देशराज द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डॉ निरंजना शर्मा, डॉ सीमा पांडे, श्रीमती मीना, श्रीमती लक्ष्मी जोशी, डॉ आरती, डॉ प्रियंका, डॉ बलवंत व समस्त शिक्षणेत्तर कर्मचारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories