एसबीआई में कर्मचारियों का टोटा, ग्राहक परेशान

एसबीआई में कर्मचारियों का टोटा, ग्राहक परेशान
Please click to share News

स्टाफ बढ़ाने को लेकर मैनेजर कर चुके दरकार, फिर भी नहीं सुनी जा रही उनकी पुकार

टिहरी गढ़वाल 21 दिसम्बर। विकास खण्ड देवप्रयाग के ब्लाक मुख्यालय हिंडोला खाल स्थित भारतीय स्टेट बैंक स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। आये दिन बैंक के बाहर लंबी कतारें बैंक प्रबंधन पर सवालिया निशान खड़ी कर रही हैं। बैंक की मीटिंगों में कई बार यह मामला उठाया गया मगर उनकी कोई सुनने को तैयार नहीं हैं।

आज इस समस्या से परेशान होकर व्यापार मण्डल ने बैंक कर्मचारियों के साथ बैठक की और समस्याओं से अवगत कराया।

व्यापारियों का कहना है पिछले करीब 5 साल से ग्राहकों की समस्याओं का निदान नहीं हो रहा है । आए दिन बैंक के बाहर लोगों का तांता लगा रहता है । बैंक में जो एटीएम मशीन है उसका ऑपरेटर नियमित ड्यूटी नहीं देता उसके कारण भी लोग परेशान रहते हैं। पानी की कोई व्यवस्था ग्राहकों के लिए बैंक में नहीं है । ग्राहकों की भीड़ को देखते हुए कम से कम 2 कर्मचारियों की और आवश्यकता है। बैंक मैनेजर द्वारा बताया गया कि मैंने मीटिंग में कई बार यह बात उठाई कि बैंक कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा है लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

व्यापार मंडल ने संबंधित अधिकारियों को आगाह किया है कि अगर जल्द से जल्द बैंक में स्टाफ नहीं बढ़ाया गया तो व्यापार मंडल उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी बैंक प्रबंधन की होगी।

समाजसेवी डॉ जितेंद्र उनियाल का कहना है कि एसबीआई हिंडोला खाल से दूरदराज के ग्रामीण इलाकों के खातेदार जुड़े हैं जिनमे अधिकांश लोग ATM का प्रयोग नहीं कर पाते हैं। एटीएम भी आये दिन काम नहीं करता। जिससे लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है। बैंक में जाओ तो स्टाफ नहीं , घंटो लाइन में खड़ा रहना पड़ता है। यह समस्या पिछले5 सालों से चली आ रही है। इसलिए बैंक में स्टाफ की कमी को दूर किया जाना चाहिए।

इस मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष विजय सिंह असवाल ,सचिव प्रदीप सिंह चौहान ,मीडिया प्रभारी रणवीर सिंह चौहान, कोषाध्यक्ष मुनेंद्र डंगवाल, उपाध्यक्ष कुलदीप चौहान, महामंत्री राकेश चंद, मंत्री अमित चौहान, सदस्य रजनी जोशी, रवि नेगी, महेश रावत, जगत सिंह चौहान, चंडी प्रसाद , प्रमोद बिष्ट , सुनील रौतेला , गौरव लिंगवाल , अनिल रतूड़ी व समाजसेवी डॉ जितेंद्र उनियाल आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories