यहां शादी के गहने व नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ

यहां शादी के गहने व नकदी पर चोरों ने किया हाथ साफ
Please click to share News


बेख़ौफ़ चोरों ने आंगनबाड़ी केंद्र में गैस चूल्हे पर बनाया खाना

घनसाली से लोकेन्द्र जोशी। भिलंगना ब्लॉक के आर्स गांव में चोरों ने मौका पा कर शादी के लिए बनाए गहने व दो लाख की नगदी सहित अन्य समान पर हाथ साफ कर दिया।

भिलंगना ब्लाक के ग्राम आर्स पट्टी- गोनगढ टिहरी गढ़वाल निवासी श्रीमती छटांगि देवी ने उप जिला मजिस्ट्रेट घनसाली को दिए गए प्रार्थना पत्र में कहा कि, वे अपने देवर के बेटे की शादी में शामिल होने देहरादून गए थे कि कल दिनांक-30.11.2022 को उनके जेठ ने फोन करके बताया कि, आपके घर के ताले टूटे है तो प्रार्थिनी ऋषिकेश से अपने घर गांव पहुँच कर देखा कि उसके द्वारा टिन के बक्से पर रखे गए एक मंगलसूत्र सोने का, कान् के दो कुंडल सोने के, दो अगूंठी सोने की, एक जोड़ी पायल चाँदी की चोर चुरा कर ले गए। साथ ही घर में रखा गया चावल का कट्टा ,कपड़े व समान बिखरा हुआ था।

श्रीमती छटांगी देवी ने प्रार्थना पत्र में,अपने पुत्र विपिन का विवाह 11/12 दिसम्बर को होने का उल्लेख किया है और उक्त गहने अपनी होने वाली पुत्र बधू के लिए बनाए गए थे। संभवतः गृह् स्वामियों के घर न होने की जानकारी चोरों को पहले से रही होगी और वे मौके का फायदा उठा गए।
श्रीमती छटांगी देवी के साथ आए ग्रामीणों ने उप जिलाधिकारी को बताया कि चोरों ने छटांगी देवी के घर के अलावा गाँव के आंगनवाड़ी केंद्र सहित दो अन्य घरों के ताले भी तोड़े। चोरों ने बेखौप हो कर गाँव में अलग अलग घटनाओं को अंजाम दिया, कि उनके द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र में रखे गए बच्चों की रासन से वँहा रखे गैस चूल्हे पर खाना भी बनाया।
सूचना मिलते ही उप जिला मजिस्ट्रेट घनसाली कृष्ण कांत गोस्वामी ने तत्काल, नायाब तहसीदार एवं प्रभारी तहसीदार लक्ष्मण सिंह नेगी को घटना के सम्बन्ध में दूरभाष पर वार्ता कर तत्काल कानूनी कार्यवाही हेतु लिखित और मौखिक रूप से निर्देश दिए।
दूसरी ओर नायाब तहसीलदार एवं प्रभारी तहसीलदार बालगंगा लक्ष्मण सिंह नेगी से सम्पर्क करने पर उन्होंने बताया कि चोरी की इस घटना के संबंध में सम्बन्धित राजस्व उप निरीक्षक को रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं तथा चोरों को शीघ्र पकड़े जाने हेतु हर सम्भव कार्यवाही की जा रही है।


Please click to share News
Govind Pundir

Govind Pundir

Related News Stories