टिहरी बांध की कमाई की 25 प्रतिशत हिस्सेदारी उत्तराखंड को मिले-विक्रम नेगी

टिहरी बांध की कमाई की 25 प्रतिशत हिस्सेदारी उत्तराखंड को मिले-विक्रम नेगी
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 29 दिसम्बर। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रताप नगर विधायक विक्रम सिंह नेगी ने टिहरी बांध से होने वाली कमाई का उत्तर प्रदेश को दी जाने वाली 25 प्रतिशत हिस्सेदारी उत्तराखंड को दिए जाने को लेकर ऊर्जा सचिव से मुलाक़ात कर शीघ्र कार्रवाई की मांग की।

विधायक विक्रम नेगी

श्री नेगी ने यह जानकारी आज बृहस्पतिवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बातचीत के दौरान दी।उन्होंने कहा कि झील के आसपास स्थाई बोटिंग प्वाइंट बनाने चाहिए साथ ही झील की आसपास की जमीन स्थानीय युवाओं को लीज पर देनी चाहिए ताकि वे रोजगार कर सके।

नेगी ने रोष जताया कि हनुमन्ता राव कमेटी के निर्णय के बाबजूद टीएचडीसी स्थानीय लोगों को रोजगार नहीं दे पा रही है। बताया कि उन्होंने बांध प्रभावितों की समस्याओं को लेकर भागीरथी पुरम में केंद्रीय ऊर्जा सचिव से भी भेंट कर प्रभावितों की समस्याओं से अवगत कराया है।

नेगी ने कहा कि टिहरी की जनता लंबे समय से टिहरी डैम टॉप के ऊपर से 24 घंटे आवाजाही की मांग करते आ रही है और केंद्रीय मंत्री जी ने केवल 1 घण्टे का समय बढ़ाने की घोषणा कर इतिश्री कर दी जो जनता के साथ अन्याय है। कहा आठ माह पूर्व केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने डैम के ऊपर से वाहनों आवाजाही का समय 24 घंटे करने की बात कही थी।

नेगी ने जहां-जहां कांग्रेस की सरकारें हैं वहां पुरानी पेंशन बहाली की जा रही है । उत्तराखंड में भी कांग्रेस की सरकार आते ही पुरानी पेंशन बहाल कर दी जाएगी।

पत्रकार वार्ता में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट जिला अध्यक्ष राकेश राणा शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौटियाल पूर्व प्रमुख विजय गुनसोला, मुशर्रफ़ अली कुलदीप पवार, दिनेश कृशाली, मान सिंह रौतेला किशोर मंद्रवाल, रामसिंह मिश्रवान, रोशन नौटियाल लखबीर चौहान आदि मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories