समाजशास्त्र विभाग परिषद द्वारा आयोजित किये गये विभिन्न प्रतियोगिताएं

समाजशास्त्र विभाग परिषद द्वारा आयोजित किये गये विभिन्न प्रतियोगिताएं
Please click to share News

पौड़ी 30 दिसम्बर।महाविद्यालय पाबौ में दिनांक 30 नवंबर 2022 को समाजशास्त्र विभाग परिषद द्वारा भाषण प्रतियोगिता एवं पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया,जिसका विषय था “सामाजिक समस्याएं एवं चुनौतियां”। कार्यक्रम में महाविद्यालय के छात्र छात्राओं ने विभिन्न विषयों जैसे दहेज प्रथा, कन्या भ्रूण हत्या, लैंगिक असमानता, सामाजिक एकता जैसे मुद्दों पर अपने विचार रखे।

कार्यक्रम का संचालन समाजशास्त्र विभाग की प्राध्यापिका डॉ.तनुजा रावत द्वारा किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा की गई। उन्होंने बताया कि किस प्रकार प्रगतिशील समाज होने के लिए समाज का सभी प्रकार की व्याधियों से मुक्त होना आवश्यक है और यह केवल शिक्षा नामक हथियार अपनाने से हो सकता है। कार्यक्रम में डॉ.तनुजा रावत द्वारा भी विचार रखे गए, उन्होंने बताया कि समाज में संतुलन बनाए रखने के लिए मनुष्य को वैचारिक स्तर से भी प्रगति करनी होगी ।

भाषण प्रतियोगिता में बी.ए.तृतीय वर्ष की छात्रा संध्या प्रथम स्थान पर रही, द्वितीय स्थान पर निकिता तथा तृतीय स्थान पर बी.ए.प्रथम सेमेस्टर की छात्रा कामिनी रही| पोस्टर प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर प्रथम सेमेस्टर की छात्रा कामिनी, द्वितीय स्थान पर संध्या चौहान तथा तृतीय स्थान पर बी.ए.तृतीय वर्ष की छात्रा निकिता रही, साथ ही सांत्वना पुरस्कार बी.ए.प्रथम सेमेस्टर की छात्राओं नीलम तथा करीना के नाम रहा| कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ.अनिल शाह, डॉ.सुनीता चौहान, डॉ.सौरभ सिंह, डॉ.जे.पी पंवार, डॉ.कैलाश चंद्र भट्ट तथा डॉ.सरिता उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories