डीएम आशीष चौहान ने ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण

डीएम आशीष चौहान ने ईवीएम वेयर हाउस का किया निरीक्षण
Please click to share News

पौड़ी 07 जनवरी, 2023

जिला निर्वाचन अधिकारी/मजिस्ट्रेट डा० आशीष चौहान ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में कल देर सांय को ईवीएम बेयर हाउस का त्रैमासिक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने सुरक्षा को देखते हुए डबल लॉक सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, सशस्त्र बल की तैनाती, अग्निशमन उपकरणों को परखा।

शुक्रवार देर सांय को जिलाधिकारी ने इलेक्ट्रॉनिक्स वोटिंग मशीन (ईवीएम) के वेयर हाउस में डबल लॉक सिस्टम, सीसीटीवी कैमरे, पुलिस बल की तैनाती, अग्निशमन उपकरणों आदि का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को गोदाम में रखी ईवीएम मशीन और वीवी पैट की जानकारी दी। उन्होंने गोदाम में लगे सीसीटीवी कैमरों की क्रियाशीलता, सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने कार्यदाई संस्था आरईएस को निर्देशित किया कि ईवीएम कक्ष के दरवाजों के स्थित गैप को बंद करने के निर्देश दिये। उन्होंने सम्बंधित अधिकारी को निर्देशित किया कि वेयर हाउस में फिनिशिंग कार्य को पूर्ण करते हुए निर्वाचन कार्यालय को भवन हस्तांतरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने वहां तैनात फोर्स को समय-समय पर अग्निशमन उपकरणों का निरीक्षण करने के निर्देश भी दिए।
इस अवसर पर सहायक निर्वाचन अधिकारी राजेन्द्र सिंह अधिकारी, भाजपा के पदाधिकारी राजेन्द्र सिंह राणा, कांग्रेस से भरत सिंह रावत, आम आदमी पार्टी के त्रिलोक रावत सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories