कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विकास कार्यों को लेकर बैठक में की चर्चा

कैबिनेट मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने विकास कार्यों को लेकर बैठक में की चर्चा
Please click to share News

पौड़ी/09 फरवरी, 2023। कैबिनेट मंत्री डॉ0 धन सिंह रावत ने आज हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय में विकास कार्यों को लेकर एनआईटी, नगर निगम एवं गढ़वाल विश्वविद्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली।
डॉ0 धन सिंह रावत ने केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति रजिस्ट्रार एवं वित्त नियंत्रक से ठंडी रोड बनाए जाने को लेकर सहयोग की अपेक्षा जताते हुए कहा है कि श्रीनगर में बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए और श्रीनगर बद्रीनाथ केदारनाथ की यात्रा का पड़ाव होने के कारण यात्रियों को सुविधा देने हेतु ठंडी रोड का निर्माण किया जा रहा है। मा0 मंत्री ने एनआईटी के निदेशक आदि अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ भी माननीय मंत्री जी ने बताया कि उन्होंने अपर मुख्य सचिव एवं निदेशक नवीन पांडे सहित संबंधित अधिकारियों के साथ श्रीनगर नगर निगम के विकास कार्यों के संबंध में समीक्षा बैठक की है।
कैबिनेट मंत्री डॉ0 रावत ने कहा कि धारी देवी मंदिर के प्रति लोगों की आस्था व श्रद्धालुओं की संख्या को देखते हुए वहां पर पार्किंग और घाट का डीपीआर बनाने हेतु निर्देशित किया है, जिससे कि वहां पर गंगा आरती एवं स्नान घाट भी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि नगर निगम से जुड़े हुए सभी नये गांवों में स्वच्छता, लाइट आदि विकास कार्यों की डीपीआर बनाने के भी निर्देश दिए गए हैं। कहा कि श्रीकोट, डांग,गहड़, श्रीनगर में चार सामुदायिक भवन बनाए जाएंगे जिससे स्थानीय निवासियों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही 10 नए पार्क, 10 ओपन जिम नगर निगम के अंतर्गत बनाए जाएंगे। कहा कि श्रीनगर नगर निगम को 100% सीवरेज की सुविधा दी जाएगी साथ ही कमलेश्वर महादेव, धारी देवी आदि मंदिरों को पर्यटन सर्किट से जोड़ा जाएगा, जिसके लिए 5 करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए गए हैं, बताया कि नगर निगम में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, नगर निगम को एक बस की सुविधा, ई-रिक्शा, नगर निगम में बिजली की तारों को अंडर ग्राउंड, अलकेश्वर घाट के सुधारीकरण हेतु भी डीपीआर बनाने के निर्देश दिए गए हैं। नगर निगम के अंतर्गत एक वैलनेस सेंटर भी खोला जाएगा जिसमें योग की पाठशाला आदि की सुविधाएं क्षेत्र के लोगों को मिलेंगी। श्रीनगर नगर निगम का मास्टर प्लान बनाने हेतु डीपीआर बनाने के लिए भी निर्देशित किया गया है।
डॉ0 रावत ने बताया कि देश के 20 शहरों के साथ-साथ श्रीनगर में भी गैस की पाइप लाइन बिछाई जाएगी, श्रीनगर नगर निगम के अंतर्गत एक भव्य ऑडिटोरियम भी बनाया जाएगा साथ ही श्रीकोट बेस अस्पताल में एम आर आई मशीन पहुंच चुकी है जिसका शीघ्र ही लोकार्पण किया जाएगा।
आयोजित बैठक में विश्वविद्यालय की कुलपति अन्नपूर्णा नौटियाल, उप जिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह, एनआईटी के निदेशक, रजिस्ट्रार, वित्त नियंत्रक, सहित संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories