कैबिनेट मंत्री महाराज ने विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

कैबिनेट मंत्री महाराज ने विभिन्न योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण
Please click to share News

मंत्री महाराज ने बिलखेत में साहसिक खेलों के प्रशिक्षण हेतु ट्रेनिंग एकेडमी की स्थापना के लिए भूमि तलाशने के दिए निर्देश

पौड़ी 02 फरवरी, 2023। विधानसभा चौबट्टाखाल भ्रमण के दूसरे दिन विकासखण्ड जयहरीखाल के अन्तर्गत राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय काण्डई में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने विभिन्न मोटरमार्ग, पंचायत भवन, पेयजल योजना, पम्पिंग पेयजल योजना, स्टील गार्ड सेतु का लोकार्पण व शिलान्यास किया । इस दौरान विद्यालय के छात्र छात्राओं ने वंदना स्वागत गीत व सांस्कृतिक दल मोनिका टीम पायल क्लब द्वारा कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी गयी।

इसके उपरांत विकासखण्ड कल्जीखाल के अंतर्गत बिलखेत में पैराग्लाइडिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स का शुभारंभ किया। पैराग्लाइडिंग एडवेंचर स्पोर्ट्स का शुभारंभ करते हुए उन्होंने कहा कि यहां शीघ्र ही क्षेत्र में फ्लाइंग सफारी का इंस्टिट्यूट खोला जाएगा। इससे स्थानीय युवाओं को प्रशिक्षण मिलने के साथ-साथ देश-विदेश से लोग यहां आकर पैराग्लाइडिंग का लुफ्त उठा सकेंगे। इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि गुजरखण्ड पंम्पिंग पेयजल योजना से कई गांवों को लाभ मिलेगा।
बिलखेत में आयोजित कार्यक्रम में पर्यटन मंत्री महाराज ने जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान को बिलखेत में साहसिक खेलों के प्रशिक्षण हेतु ट्रेनिंग एकेडमी की स्थापना के लिए भूमि तलाशने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नयार घाटी में पैराग्लाइडिंग साहसिक खेलों की गतिविधियों से एक ओर जहां शीतकालीन टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा वहीं सुदूरवर्ती क्षेत्रों का विकास भी संभव हो पाएगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल के बीर बिलिंग की तरह बिलखेत भी पैराग्लाइडिंग स्पोर्ट्स में विख्यात किया जायेगा। कहा कि जोशीमठ में सरकार द्वारा उचित कदम उठाये जा रहे है। आपदा ग्रस्त लोगों को जोशीमठ के समीप सुरक्षित स्थान पर बसाने की तैयारी गतिमान है। उन्होंने कहा कि ओली में शीतकालीन स्पोर्ट्स कराने की तैयारी है।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को प्रत्यक्ष चुनाव करवाने के लिये प्रयास जारी है जिससे ग्रामीणों को निष्पक्ष जनप्रतिनिधि मिल पायेगा। विलखेत में आयोजित कार्यक्रम में बीएसएफ की साहसिक खेल यूनिट के जवानो ने भी प्रतिभाग किया।
इस दौरान जिलाधिकारी डॉ0 आशीष चौहान, जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री, जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, सांसद प्रतिनिधि मनोहर लाल खंतवाल, एसडीएम पौड़ी आकाश जोशी, एसडीएम चौबट्टाखाल संदीप कुमार, सहित जनता विद्यालय के छात्र छात्रा उपस्थित रहे ।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories