मुख्यमंत्री ने किया एलिट महिला एवं पुरूष
राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने किया एलिट महिला एवं पुरूषराज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 25 फरवरी। शनिवार को एलिट महिला एवं पुरूष राज्य स्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिह धामी के द्वारा किया गया।
खेल निदेशालय उत्तराखण्ड के सौजन्य से एवं जिला प्रशासन की टिहरी गढ़वाल के मार्गदर्शन में जिला खेल कार्यालय ने नगर टिहरी गढ़वाल द्वारा दिनांक 25 फरवरी, 2023 से 27 फरवरी, 2023 तक बौराडी स्टेडियम नईटिहरी में एलिट महिला एवं पुरुष राज्य आमंत्रण बॉक्सिंग प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया गया।

उक्त प्रतियोगिता का उदघाटन माननीय मुख्यमंत्री जी श्री पुष्कर सिह धामी उत्तराखण्ड सरकार के कर कमलों द्वारा खिलाडियों से परिचय प्राप्त किया गया तथा इसके उपरान्त मुख्य अतिथि द्वारा खिलाडियों को खेलों के क्षेत्रों में भी अपना भविष्य बनाने हेतु प्रेरित किया गया। माननीय मुख्यमंत्री जी ने उक्त प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने हेतु शुभकामनाएं प्रदान की तथा उद्घाटन की विधिवत घोषणा भी की गयी।

इस अवसर पर स्थानीय विधायक श्री किशोर उपाध्याय
श्री सुबोध उनियाल (कैबिनेट मंत्री) विधायक घन्साली शक्तिलाल शाह, विधायक श्री विनोद कण्डारी विधानसभा क्षेत्र देवप्रयाग, विधायक श्री प्रीतम
सिह पंवार विधानसभा क्षेत्र धनोल्टी, विधायक प्रताप नगर विक्रमसिंह नेगी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती
सोना राजवाण एवं टिहरी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती सीमा कृषाली, जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार,
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नव गोनवनीत भुल्लर, सुखपाल खोलिया महासचिव उत्तराखण्ड बॉक्सिंग संघ आदि उपस्थित रहे।

उदघाटन समारोह में डी०के०जी० पब्लिक स्कूल के बालिकाओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुती तथा बालकों द्वारा घोष की प्रस्तुतीकरण दी गई। श्री संजीव कुमार पोरी द्वारा उक्त आयोजन हेतु समस्त अतिथियों का आभार प्रकट किया गया।

आज का प्रथम बॉक्सिंग 48.51 कि०ग्राम भार में हिमाशु गोनी चम्पावत ने कपिल कुमार देहरादून को 1-4 से पराजित किया। हर्षवीप नैनीताल ने प्रियांशु पौडी को परजित कर दूसरे राउण्ड में जगह बनाई प्रमोद कुमार काशीपुर ने नरेन्द्रसिहं ऊधमसिंहनगर को पराजित कर दूसरे राउण्ड में जगह बनाई।
51–54 कि०ग्राम भार वर्ग में आदित्य विष्ट पिथौरागढ़ ने कुलदीप रत्ना को 1-4 से परजित कर दीपक कुमार
देहरादून ने संदीप जोशी हरिद्वार को पराजित कर अंकित दानू कोटद्वार ने अभिषेक देवरानी पौडी को पराजित कर, पवन कुमार अल्मोड़ा ने अनिल चम्पावत को 0-5 से पराजित कर द्वितीय राउण्ड में जगह बनाई।
54-57कि0ग्राम भार वर्ग में गगन गिरी पिथौरागढ ने रमेशसिह चम्पावत को 1-4 से पराजित कर अंशुल कुमार नैनीताल ने पंकज सिह पौड़ी को 6-0 से पराजित कर दूसरे राउण्ड में जगह बनाई।
57 60 कि०ग्राम भार वर्ग में अभिषेक कुमार टनकपुर ने ताशिद अली हरिद्वार को 5-0 से पराजित कर हर्षवर्धन
जोशी काशीपुर ने सौरव किशोर नैनीताल को 5-0 से पराजित कर, शाहिलसिह पौडी ने आदित्य चन्द्र कोटद्वार
को 5-0 से पराजित कर दूसरे राउण्ड में प्रवेश किया, प्रकाश देहरादून ने गोपालसिहं विष्ट अल्मोडा को
आर०एस०सी० के आधार पर प्रथम राउण्ड में जगह बनाई 60-83.5 कि०ग्राम भार वर्ग में शुभम देव लाल कोटद्वार ने मोहित कुमार देहरादून को 5-0 पराजित कर दूसरे राउण्ड जगह बनाई। 63.5-67 कि०ग्राम भार वर्ग राहुल सिहं अल्मोडा ने सौरव नैथानी देहरादून को पीएसएल० के आधार पर प्रथम राउण्ड में जगह बनाई, तेजप हरिद्वार में नीरज पुजारी को काशीपुर को पराजित कर दूसरे राउण्ड में प्रवेश किया। 6 7-11 कि०ग्राम भार वर्ग में गौरव पाल चम्पावत ने दीपक नगरकोटी ऊधमसिंहनगर को आर०एस०सी० के आधार पर प्रथम राउण्ड में जगह बनाई। दीपकसिंह देहरादून ने सुनील पवार हरिद्वार को ए०बी०पी० के आधार पर पराजित कर प्रथम राउण्ड में जगह बनाई, जितेन्द्रसिंहं अल्मोडा ने हर्षित विष्ट नैनीताल को आर०एस०सी० के आधार पर पराजित कर प्रथम राउण्ड में जगह बनाई 75-80 कि०ग्राम भार वर्ग में गौरवसिंह अल्मोड ने सूरज चन्द पिथौरागढ को 50 से पराजित कर अगले राउण्ड में जगह बनाई, मुकेश सिहं चम्पावत ने भूपेन्द्रसिह देहरादून को ए०बी० डी०आई० एल० के आधार पराजित कर अगले राउण्ड में जगह बनाई ।

आज रेफरी जज की निर्णयक भूमिका में श्री जोगेन्द्रसिंह बेरा, श्री धर्मेन्द्र बोहरा, श्री देवेन्द्रसिंह जीना श्रो डी०सी० मदद, श्री जनार्दन वल्दिया, श्री पुष्पा दरमपान बबीता बरोठा, श्री किशन महर, ललिक कुँवर, श्याम डांगी, श्री पंकज कुमार कुमारी प्रियंका, श्री बी०एस० रावत, प्रदीप ऐरी द्वारा निर्णायक के रूप में अहम भूमिका निभाई।

कार्यक्रम में श्री कमलनयन रतूडी जी का विशेष सहयोग रहा। राकेश बधानी ने मंच संचालक की भूमिका निभायी। कल दिनांक 26 फरवरी, 2023 को प्रातः 9.00 बजे सेमीफाइनल मुकाबले खेले जायेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories