विद्यालय को इंटरमीडिएट (मानविकी तथा विज्ञान वर्ग) स्तर पर वित्तीय अनुदान सूची में सम्मिलित करने को लिखा पत्र 

Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 24 फरवरी। प्रबंधक ने जनता जय भारत इण्टर कालेज जामणीखाल टिहरी गढ़वाल को इण्टरमीडिएट (मानविकी तथा विज्ञान वर्ग) स्तर पर वित्तीय अनुदान सूची में सम्मिलित करने की मांग की है।

श्री पंवार ने छात्र हित में  विद्यालय को इण्टर स्तर पर वित्तीय अनुदान सूची में सम्मिलित करने व पद सृजन करने हेतु उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री श्री धन सिंह रावत व विधायक को पत्र लिखा है।

श्री पंवार ने कहा कि देवप्रयाग विधान सभा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित जनता जय भारत इंटर कॉलेज जामणीखाल एक अशासकीय संस्था है, जिसकी स्थापना सन 1978 में हुई। विगत 45 वर्षों से संस्था शिक्षा के क्षेत्र में अपना विशेष योगदान प्रदान कर रही है, जिसमें लगभग 20 गांव के विद्यार्थी अध्ययनरत है तथा वर्तमान में विद्यालय में कुल 250 छात्र/छात्राएं अध्ययनरत है। वर्ष 2016 से इस संस्था में इंटरमीडिएट (मानविकी तथा विज्ञान वर्ग ) की वित्तविहीन कक्षाएं संचालित हो रही है किन्तु अभी तक इस संस्था को इंटरमीडिएट वित्तीय अनुदान सूची में सम्मिलित नहीं किया गया है। जिससे छात्र/छात्राओं के अध्यापन के लिए विषय के विशेषज्ञ ज्ञान हेतु शिक्षकों की उचित व्यवस्था नहीं हो पा रही हैं और छात्र / छात्राओं को इण्टरमीडिएट स्तर पर अन्य सुविधाएं प्राप्त नहीं हो पा रही है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories